चरखी दादरी जयवीर फोगाट

9 अगस्त, अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के निर्देश व पूर्व कैबिनेट मंत्री किरण चौधरी और पूर्व सांसद श्रुति चौधरी के आह्वान पर कांग्रेसजनों ने पेगासस जासूसी, बढ़ती महंगाई और तीन काले कानूनों के विरोध में दादरी के रोज गार्डन से लेकर परशुराम चौक होते हुए लाजपत राय चौक तक नारेबाजी करते हुए विरोध प्रदर्शन किया। कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं ने हाथ में बढ़ती महंगाई जासूसी प्रकरण और तीन काले कानूनों के विरोध में पट्टिकाएं ली हुई थी। उन्होंने नरेंद्र मोदी गद्दी छोड़ो के नारे लगाते हुए कहा कि आज 9 अगस्त का ऐतिहासिक दिन है और इसी दिन अंग्रेजों भारत छोड़ो आंदोलन का ऐलान हुआ था। प्रदर्शन में युवाओं की उल्लेखनीय भागीदारी रही। 

इस मौके पर कांग्रेस नेताओं ने कहा कि केंद्र सरकार ने अपने विरोधियों की निगरानी करने के लिए इजरायल की पेगासस कंपनी की सेवाएं ली जोकि फोन टैपिंग और सोशल मीडिया पर निगरानी का काम करती है। देश की जनता की गाढ़े खून पसीने की कमाई का सरकार ने नाजायज इस्तेमाल किया है। सरकार ने निजता के अधिकार का उल्लंघन करते हुए नैतिकता की सभी सीमाएं लांघ दी हैं। उन्होंने कहा कि बढ़ती महंगाई ने आम आदमी का जीना दूभर कर दिया है। अंतरराष्ट्रीय मार्केट में कच्चे तेल की कीमतें कम होने के बावजूद सरकार जनता को कोई राहत नहीं देना चाहती।कांग्रेसी नेताओं ने आरोप लगाते हुए कहा के किसान आंदोलन को चले हुए 8 महीने से अधिक समय बीत गया है और इस दौरान 600 से ज्यादा किसान शहादत दे चुके हैं। उसके बावजूद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कुंभकर्णी नींद सोए हुए हैं। उन्होंने कहा कि सरकार संसद को सुचारू रूप से नहीं चलने दे रही और इन मुद्दों पर चर्चा करने से भाग रही है लेकिन जनता सब समझ चुकी है और सही मौके का इंतजार कर रही है। उन्होंने कहा कि तकलीफ की इस घड़ी में कांग्रेस पार्टी किसान, मजदूर, व्यापारी, कर्मचारी समेत हर वर्ग के लिए संघर्ष करने को तत्पर है। उन्होंने कहा कि सरकार पुलिस पेपर लीक घोटाले में बड़े चेहरों को बचाना चाहती है वर्ना अभी तक हाई कोर्ट के सीटिंग जज से जांच करवाने के आदेश जारी हो चुके होते।

पूर्व विधायक धर्मपाल सांगवान, पूर्व चेयरमैन अजीत फोगाट, जिला कोऑर्डिनेटर दिलबाग नीमड़ी, किसान नेता राजू मान, विजय खोरडा, जगदीप सांगवान, रणधीर घिकाड़ा, नवीन बखेता, रणबीर फौजी घिकाड़ा, सुनिल सांगवान, देवेंद्र लीला समसपुर, आनंद सिंह एडवोकेट, अरुण सर्राफ, डॉक्टर ओम प्रकाश, जोरावर सांगवान, दादरी बलजीत फौगाट, प्रवीण चेयरमैन, महिला जिला अध्यक्ष सत्या लेघा, अजीत भागवी, नरेंद्र बलौदा, ओमप्रकाश मोरवाल, कृष्ण भागवी, सज्जन डांडमा, जमात अली, हैप्पी अटेला, सुरेश पुनिया, राकेश मोरवाल ढ़ाणी फोगाट, बबलू बिगोवा, हरकेश बलकरा, अमित फतेहगढ़, राजेश मोरवाला, प्रवेश बाल्मीकि, कुलवंत रंगा, आशीष झींझर, प्रमोद डोहकी, संजय डोहका इत्यादि मौजूद थे।

error: Content is protected !!