कितलाना टोल पर धरने के 204वें दिन किसानों ने किया खरकड़ी महापंचायत में बढ़चढ़कर भाग लेने का किया आह्वान

चरखी दादरी जयवीर फोगाट

16 जुलाई,कृषि मंत्री जयप्रकाश दलाल के कड़वे बोलों का जवाब इलाके की जनता खरखड़ी महापंचायत में शनिवार को देगी। यह बात खाप सांगवान चालीस के सचिव नरसिंह डीपीई ने कितलाना टोल पर धरने को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने उपस्थित लोगों के महापंचायत में बढ़चढ़कर भाग लेने का आह्वान करते हुए कहा कि सरकार के बड़बोले मंत्री के बोलों को लेकर जनता में भारी रोष है और उसकी झलक महापंचायत में देखने को मिलेगी।

उन्होंने कहा कि तीन काले कानूनों की असलियत जनता के सामने आ गई है। यही वजह है कि किसान मजदूर एकजुटता से इन काले कानूनों के खिलाफ संघर्ष कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि ये जनांदोलन कामयाब होगा और सरकार किसानों की सभी मांगें मानने को मजबूर होगी।

संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर चल रहे कितलाना टोल के अनिश्चितकालीन धरने पर 201वें दिन खाप सांगवान चालीस के सचिव नरसिंह डीपीई, श्योराण खाप के प्रधान बिजेंद्र बेरला, फौगाट खाप के प्रधान बलवन्त नम्बरदार, जाटू खाप के दिलबाग ढुल,किसान सभा के रणधीर कुंगड़,  सुभाष यादव, बलबीर बजाड़, संतोष देशवाल, बीरा, रतन्नी, बिमला कितलाना ने संयुक्त रूप से अध्यक्षता की। उन्होंने कहा कि किसान मजदूरों को एकजुटता रंग लाएगी। उन्होंने कहा कि कितलाना टोल से एक जत्था सिरसा किसानों की गिरफ्तारी के विरोध में आयोजित होने वाले धरने में शामिल होगा।

धरने का मंच संचालन सुखदेव पालवास ने किया। इस अवसर सुरजभान सांगवान, राजकुमार हड़ौदी, आजाद सिंह अटेला, प्रताप सिंह, ईश्वर कोंट, रणसिंह नीमड़ीवाली, जगदीश हुई, सत्यवान कालुवाला, विजेश मांढी हरिया,लवली सरपंच, कमल सिंह, विनोद शर्मा कालुवाला इत्यादि मौजूद थे।

error: Content is protected !!