लचर चिकित्सा व्यवस्था की जिम्मेदार बीजेपी सरकार: डहीनवाल

रेवाड़ी, 26 अप्रैल 2021 – इनेलो प्रदेश प्रवक्ता एडवोकेट रजवन्त डहीनवाल ने रेवाड़ी शहर के निजी अस्पताल में चार व्यक्तियों की ऑक्सीजन की कमी से हुई मौत को बड़ा ही दुर्भाग्यपूर्ण बताया और कहा कि ये मंजर सब कुछ हिला देने वाला है। ये सब सरकार और प्रशासन की बड़ी लापरवाही व नाकामी जिसका अक्सर हम जिक्र करते हैं वो इन 4 व्यक्तियों की मौत का जिम्मेदार है । इनेलो प्रवक्ता ने कहा कि एक तरफ सरकार बेहतर चिकित्सा की बात करती है ,विश्व गुरु बनने की बात करती है लेकिन हकीकत में हम कहां हैं यह आज देश प्रदेश की हालत देख कर पता चल रहा है।

इनेलो प्रवक्ता ने कहा कि पिछले 7 सालों में जिन लोगों ने जनता को केवल राष्ट्रवाद के नाम पर गुमराह किया था उनकी भी आज आंखें खुल रही है सैकड़ो मौत होने पर भी सरकार चिकित्सा व्यवस्था को दुरुस्त नहीं कर पाई। जनता आक्सीजन की कमी से दहशत में हैं। डहीनवाल ने कहा कि 1 साल पहले आये कोरोना वायरस से कुछ सीखने की बजाय सरकार ने सिर्फ समय व्यतीत किया और जनता को केवल भाषण में बरगलाये हुए रखा। अगर सरकार चाहती तो बेहतर अस्पताल, ऑक्सीजन, वेंटिलेटर, आईसीयू का इंतजाम करती ताकि जनता को इस कोरोना वायरस इधर-उधर नहीं भटकना पड़ता। इसके अलावा इस महामारी में रेवाड़ी जिले में कोविड हेल्पलाइन नम्बर बिल न भरने की वजह से बंद होना भी अधिकारियो की लापरवाही है।

वही हिसार में भी 5 व्यक्तियो की आक्सीजन की कमी से मौत होने ये दिख रहा है कि अब हालात सामान्य नही है । बीजेपी हमेशा लाशों पर राजनीति करती है सरकार की नजर में किसी भी व्यक्ति की मौत सिर्फ एक मामूली हादसा होता है लेकिन जिस परिवार के साथ यह घटना घटित होती है उस पर क्या बीतती है सरकार को यह अहसास बिल्कुल नहीं है। आज सरकार व प्रशासन की नाकामी की वजह से जो मौतें हुई है उस पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई कर कर संबंधित जिम्मेदार अधिकारियों पर कार्रवाई करनी चाहिए ताकि भविष्य में दोबारा इस तरह की घटना न घटे व किसी भी व्यक्ति को प्रशासन की नाकामी की वजह से अपनी जान गंवानी पड़े।

You May Have Missed

error: Content is protected !!