पंचायत घर में अवैध रूप से खोला डिपो, शिलापट् भी तोडने का आरोप

–पंचायत विभाग ने नहीं की कार्रवाई तो सीएम को भेजी शिकायत

नारनौल,(रामचंद्र सैनी): नारनौल के साथ लगते गांव टहला में  पंचायत घर का शिलापट् तोड़कर उसमें अवैध रूप से डिपो चलाने का मामला सामने आया है। ग्राम सचिव कृष्ण कुमार ने खुद स्वीकार किया है कि एक शिकायत के आधार पर उसने मौके का निरीक्षण किया तो पंचायत घर का शिलापट् टूटा हुआ और नदारद मिला तथा पंचायत घर के मुख्य दरवाजे के ऊपर पूर्व सरपंंच के नाम के डिपो का बोर्ड पुतवाया हुआ पाया गया है।

इस मामले में गांव के सुरेश कुमार पुत्र रामस्वरूप ने एक शिकायत में गांव के पूर्व सरपंच रतिराम पर इसका आरोप लगाते हुए कहा है कि इस कारनामें के बारे में उसने 18 मार्च 2021 को बीडीपीओ को एक शिकायत दी थी, जिस पर आज 15 दिनों के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई है। सुरेश कुमार ने बताया कि सरकारी पंचायत घर के शिलापट् को तोड़कर उसके मुख्य द्वार पर सरेआम अपने राशन डिपो का बोर्ड पुतवाकर पूर्व सरपंच ने ना केवल कानून का खिलवाड किया है बल्कि सरकारी संपत्ति को नुकसान भी पहुंचाया है। इसलिए संबंधित बीडीपीओ को अब तक इस मामले में आरोपी के खिलाफ पुलिस में मुकदमा दर्ज करवा देना चाहिए था लेकिन ग्राम सचिव के निरीक्षण के बाद भी आज तक पंचायत घर पर अवैध कब्जा करके राशन डिपो का बोर्ड लगाने वाले पर कोई कार्रवाई ना होना उच्च अधिकारियों की मिलीभगत की तरफ इशारा कर रहा है। सुरेश कुमार ने बताया कि पंचायत घर पर अवैध कब्जा करने वाले पूर्व सरपंच व बीडीपीओ विभाग के अधिकारियों की मिलीभगत होने के कारण ही उसने इस मामले की सीएम विंडो में शिकायत करके इसमें शामिल लोगों पर कार्रवाई करने के साथ ही अविलंब पंचायत घर पर किए गए अवैध कब्जे को हटवाने की मांग की है।

उच्चाधिकारियों को भेजी जा रही है रिपोर्ट:-ग्राम सचिव

इस मामले में संबंधित पंचायत के ग्राम सचिव कृष्ण कुमार ने बताया कि सुरेश कुमार की शिकायत के बाद उच्चाधिकारियों के निर्देश पर उन्होंने मौके का निरीक्षण किया था। निरीक्षण के दौरान पंचायत घर पर डिपो बोर्ड पाया गया है। उन्होंने बताया कि इस मामले में उन्होंने डिपो होल्डर पूर्व सरपंच रतिराम को यहां से बोर्ड आदि हटाने के आदेश दिए थे लेकिन अभी तक उनके मौखिक आदेश पर रतिराम ने बोर्ड आदि नहीं हटाया है। इसलिए अब इस मामले में उच्चाधिकारियों को रिपोर्ट प्रस्तुत की जा रही है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!