आरती नशे से ग्रसित युवाओं को खेलों की और ले जाना चाहती है: राव इंद्रजीत सिंह 

गुरुग्राम की तर्ज पर अटेली का विकास करूंगी और आपके विश्वास का सूद सहित ऋण उतारूंगी: आरती राव

भारत सारथी कौशिक 

नारनौल। केंद्रीय राज्य मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने अटेली विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी आरती राव को बाहरी बताने वाले नेताओं पर तंज करते हुए कहा कि जब हमारा खुन का रिश्ता बिहाली गांव से है तो आरती बाहरी कैसे हुई? अटेली ने मेरे पिता स्वर्गीय राव बीरेंद्र सिंह को जिताकर विधानसभा और लोकसभा में भेजा। अटेली की बदौलत वह प्रदेश के दूसरे मुख्यमंत्री बने। इसके बाद मुझे लोकसभा चुनाव में अटेली ने प्रबल बहुमत दिया। उन्होंने कहा कि राव तुलाराम की धर्मपत्नी गांव बिहाली से थी। हमारे रगों में अटेली विधानसभा का खून दौड़ रहा है। 

केंद्रीय मंत्री ने शहीदी दिवस को लेकर कहा  23 सितंबर शहीदी दिवस हरियाणा के अंदर मनाया जाता है। शहीदों में राव तुलाराम का नाम अग्रणी है। उनकी शहादत को भुलाया नहीं जा सकता। उन्होंने कहा की आरती राव के रगों में राव तुलाराम तथा राव बीरेंद्र सिंह के संस्कार दौड़ रहे हैं। वह अटेली क्षेत्र को गुरुग्राम रेवाड़ी की तरह विकसित करना चाहती है। 

गुरुग्राम सांसद ने कहा कि आज 40% बच्चे हरियाणा में मेडल लेकर आते हैं, लेकिन उसमें दक्षिणी हरियाणा की उपलब्धि न के बराबर है। आरती राव खुद एक स्पोर्ट्स पर्सन है और वह क्षेत्र के 65% युवाओं को नशों के जंजाल से बाहर निकाल कर खेलों की तरफ डालना चाहती है। उसने स्वयं ने भारत के लिए कई मेडल जीते हैं, इसलिए वह खेल के महत्व को जानती है। वह अटेली क्षेत्र में खेल अकादमी स्थापित करना चाहती है।

उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी पर तंज कसते हुए कहा कि वह आरती को बाहरी बताती है जबकि उसका अटेली विधानसभा से खुद का कोई नाता नहीं है। इसके उन्होंने भाजपा नेता व पूर्व डिप्टी स्पीकर संतोष यादव प्रहार करते हुए कहा कि जब उसके लिए चुनाव प्रचार किया तब हम ठीक थे। आज आरती चुनाव लड़ रही है तो वह खिलाफत कर रही है। वह भी हमारी तरह दूसरी पार्टी से भाजपा में आई थी।

राव इंद्रजीत सिंह उपस्थित जन समुदाय से अमानत किया की बुजुर्ग कहते हैं विष दे देना पर विश्वास देकर विश्वासघात मत करना। जैसे आपने मेरे पिता और मेरे साथ विश्वास जताया इसी तरह आप अपनी बेटी को आशीर्वाद दें। उन्होंने उपस्थित जन समुदाय से आश्वासन लिया कि यह आपकी उम्मीदवार है पार्टी या राव इंद्रजीत सिंह की उम्मीदवार नहीं, क्या आप इनको विधानसभा में भेजेंगे? उपस्थित जनसमूह ने करतल ध्वनि से और हाथ उठाकर अपना समर्थन दिया। 

इसे पूर्व अटेली विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी आरती राव ने अपने चित परिचित अंदाज में राम-राम के संबोधन से सम्बोधन की शुरुआत करते हुए शहीदों की धरती को नमन किया। उन्होंने कहा कि वह एक प्रत्याशी और एक बेटी के रूप में आप लोगों का आशीर्वाद लेने आई है। पिछले 10 साल से मैं अहीरवाल क्षेत्र के लिए कार्य कर रही हूं, अटेली नारनौल के लिए भी मैं कार्य किया। अटेली से मेरा दादाजी व पिता के समय से नाता रहा है।  बिहाली गांव ने हमारी वंश परंपरा को आगे बढ़ाया है। और समाज में बेटी का सबसे बड़ा माना गया है तो एक बेटी होने के नाते मुझे आपके वोट का अधिकार मुझे प्राथमिकता से मिलना चाहिए।

उन्होंने कहा कि मैं गुरुग्राम, रेवाड़ी व सोनीपत की तर्ज पर अटेली का विकास करना चाहती हूं मैं आपको विश्वास दिलाती हूं कि आपके बीच में रहकर कार्य करूंगी और आपका ऋण सूद सहित उतार कर क्षेत्र को विकास की बुलंदियों तक ले जाऊंगी।

इससे पहले अटेली के निवर्तमान विधायक सीताराम यादव, जिला प्रमुख डॉ राकेश, अटेली नगर पालिका प्रधान जितिन अग्रवाल, भाजपा ओबीसी सैल प्रदेशकार्यकारिणी सदस्य कुलदीप यादव, बुजुर्ग नेता कंवर सिंह कलवाड़ी, भाजपा नेता अजीत कलवाड़ी, प्रोफेसर रोशन लाल, सतबीर नोताना, एडवोकेट हेमंत भारद्वाज, राजेंद्र चेयरमैन, विद्यानंद लांबा, मनीष मित्तल, पूर्व अध्यक्ष कर्मवीर यादव तथा सीताराम यादव सरपंच बिहाली सहित अनेक लोगों ने सभा को संबोधित किया।

Post Comment

You May Have Missed

error: Content is protected !!