कहा: अंदेशा है कि सरकार द्वारा दिए जा रहे पांच किलो अनाज को भी जल्दी ही बन्द कर दिया जाएगा।

17वें दिन सैंकड़ों किसान-मजदूरों ने पहुंचकर धरने का समर्थन किया।

चरखी दादरी जयवीर सिंह फौगाट,

17 मार्च, जिले के गांव समसपुर व दिल्ली रोड पर 152 के नीचे चल रहे किसान के धरने पर रविवार को 17वें दिन सैंकड़ों किसान-मजदूरों ने पहुंचकर धरने का समर्थन किया। धरने की अध्यक्षता खाप फौगाट-19 के प्रधान बलवंत सिंह फौगाट सांगवान खाप-40 के सचिव नरसिंह डीपीई, पंचगामा चिडि़या खाप के प्रधान राजबीर शास्त्री, सतगामा खाप से मोती राम कलकल व राजकुमार हड़ोदी ने संयुक्त रूप से की। वहीं मंच संचालन खाप फौगाट-19 के सचिव सुरेश फौगाट ने किया। धरने को संबोधित करते हुए प्रधान बलवंत सिंह ने बताया कि कल यानि सोमवार 18 मार्च को हरियाणा की सर्व खाप पंचायत द्वारा बनाई कमेटी की पंचायत टीटोली जिला रोहतक में चल रहे धरने पर होगी, जिसमें आगे की रणनीति पर विस्तार से चर्चा की जाएगी।

दूसरी ओर धरने को संबोधित करते हुए राजबीर शास्त्री व देवेंद्र लीला ने कहा कि अगर सरकार किसानों की जायज मांगों को नहीं मानती है, तो आने वाले समय मे इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा। रणधीर सिंह घिकाड़ा व ईश्वर रावलधी ने कहा कि इस सरकार ने किसान, जवान, मजदूर, छोटे व्यापारी, आशा वर्कर, पटवारी आदि किसी को नहीं बख्शा है, आने वाले समय में अगर इनका इलाज नहीं किया गया तो ये किसी को नहीं छोड़ेंगे। मोती राम कलकल व सूरजभान झिंझर ने कहा कि आयुष्मान जैसी लोक लुभावन योजना को बंद कर दिया है, इससे यह भी अंदेशा है कि सरकार द्वारा दिए जा रहे पांच किलो अनाज को भी जल्दी ही बन्द कर दिया जाएगा।

किसान नेता राजकुमार हड़ोदी व रामकुमार सोलंकी ने कहा कि अबकी बार भी अगर ये सरकार आ गई तो हमारा देश बर्बाद हो जाएगा, इसलिए आने वाले समय में वोट की चोट मारकर इस सरकार को सत्ता से भगाना है। धरने में खाप फौगाट-19 के उप-प्रधान धर्मपाल महाराणा, विकास जटराणा, अमरजीत, शमशेर मलिक, मुंशी लोहरवाड़ा, राकेश उदयवीर, ईश्वर, राजकपूर, पवन पागल, नरेंद्र दहिया, राजेंद्र सिंह डोहकी, प्रेम सांगवान, कांग्रेसी नेता सुशील धानक, महासिंह ठेकेदार, राजा, भूपेंद्र फौगाट पंच, इंस्पेक्टर जलधीर  डा. चंदन सिंह, शमशेर साहब, अजीत सरपंच, कृष्ण सरपंच, रामनिवास सोनी, धर्मपाल शर्मा समसपुर, दीपक बिगोवा व अन्य सैकड़ो गणमान्य नागरिकों की उपस्थिति रही।

error: Content is protected !!