धनौरी में आम आदमी पार्टी के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट अनुराग ढांडा का जन आशीर्वाद कार्यक्रम

गांव दाता सिंह वाला से गांव धनौरी तक गांव के बेटे को आशीर्वाद देने उमड़ा जन सैलाब

जान दे दूंगा लेकिन गांव की पगड़ी का मान नहीं जाने दूंगा : अनुराग ढांडा

धनौरी गांव के मिले संस्कार लेकर जीवन में आगे बढ़ा : अनुराग ढांडा

आम आदमी पार्टी को इसलिए चुना क्योंकि ये पार्टी वादे नहीं गारंटी देती है : अनुराग ढांडा

भाजपा ने 9 साल में पूरे हरियाणा को कागज लेकर लाइनों में लगा दिया:अनुराग ढांडा

पंजाब के लोगों से पूछ लेना यदि काम किया है तो वोट देना नहीं तो वोट मत देना: अनुराग ढांडा

बीरेंद्र सिंह पर साधा निशाना, उनकी कोई नहीं सुन रहा है: अनुराग ढांडा

मुफ्त बिजली, किसानों को फसल का दाम, अस्पताल में सुविधाएं दे सकें ऐसा हरियाणा बनाना चाहते हैं : अनुराग ढांडा

कैथल, 02 अक्टूबर – आम आदमी पार्टी के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट अनुराग ढांडा का अपने पैतृक गांव धनौरी में आशिर्वाद जन सभा में शामिल हुए। इस दौरान गांव में पहुंचने पर लोगों ने अपने लाडले अनुराग ढांडा का फूल मालाओं के साथ जोरदार स्वागत किया। इससे पूर्व गांव दाता सिंह वाला से धनौरी तक सैकड़ों ट्रैक्टरों और गाड़ियों के काफिला के साथ जन सैलाब उमड़ा। कार्यक्रम में पहुंचने पर गांव के सम्मानित लोगों ने अनुराग ढांडा को पगड़ी पहनाई।

अनुराग ढांडा ने कहा कि धनौरी गांव की पगड़ी की आन बान और शान को कभी झुकने नहीं दूंगा। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी पूरे प्रदेश में बदलाव लाने का काम करेगी। उन्होंने कहा कि आज कोई भी पार्टी हमारे बच्चों की शिक्षा की बात नहीं करती। कोई भी पार्टी मूलभूत सुविधाओं की बात नहीं करती। उन्होंने कहा की इस मुश्किल लड़ाई में आप लोगों का साथ चाहिए, तभी 2024 में पूर्ण बहुमत की सरकार बनेगी। उन्होंने युवा साथियों का आह्वान करते हुए कहा कि प्रदेश के युवा दर दर की ठोकरें खाने को मजबूर हैं, जबकि 1 लाख 82 हजार पद खाली हैं। आम आदमी पार्टी की सरकार आने पर पहली कलम से युवाओं को नौकरी देने का काम करेंगे। उन्होंने कहा कि गांव ने जो आशीर्वाद दिया है, उसको बढ़ाने का काम करूंगा। आपके विश्वास को कभी टूटने नहीं दूंगा।

उन्होंने कहा कि बचपन में इन गलियों में बहुत भागे, शहर में रहते थे और छुट्टियों में आते थे तो यहां के लोगों का बहुत प्यार मिलता था, यहीं के संस्कार लेकर जीवन में आगे बढ़े। आप सब के आशीर्वाद से बहुत नाम किया, लेकिन आपके बेटे ने कोई ऐसा काम नहीं किया कि कोई उंगली उठा सके। उन्होंने कहा कि लोग पूछते हैं कि पत्रकारिता के बाद राजनीति में कैसे आ गए। राजनीति में भी आपके संस्कार खींच कर लाए हैं। धनौरी की मिट्टी में पैदा हुए, यहां का खून रगों में दौड़ता है। जब किसान आंदोलन चल रहा था और पत्रकारों पर दबाव डाला जा रहा था कि अनाज उगाने वाले किसानों को आतंकी कहें। तब मन नहीं माना की अपने बुजुर्गों को ऐसे शब्दों से बोलें, इसलिए पत्रकारिता छोड़ कर फैसला किया कि राजनीति में आउंगा।

उन्होंने कहा कि सभी पार्टियों के ऑफर आए लेकिन केजरीवाल की पार्टी को इसलिए चुना क्योंकि इस पार्टी में वादे नहीं किए जाते गारंटी दी जाती है। जिसको भी इस पार्टी के नाम पर वादा करोगे वो वादे पूरे होंगे। जब मेरे गांव के लोग दूसरे गांव या शहर में निकलेंगे और लोग कहेंगे कि आपने सही पार्टी को चुना है तुम वादे पूरे करते हो तब समझूंगा कि आप सभी का एक बूंद कर्ज उतार पाया। उन्होंने कहा कि जो पगड़ी आपने पहनाई है, जान दे दूंगा लेकिन इस पगड़ी का मान नहीं जाने दूंगा।

उन्होंने बीरेंद्र सिंह पर निशाना साधते हुए कहा कि उनकी कोई नहीं सुन रहा है। वे पांच साल मलाई खा कर चुनाव नजदीक आते ही लोगों को बरगलाने का काम करते हैं। उनकी ना बीजेपी सुन रही है, ना जनता, और ना आम आदमी पार्टी। इससे पहले भी ऐसे कई कार्यक्रम कर चुके हैं। किस को बता रहे हैं अपनी आवाज़। लोगों को भीड़ इकट्ठा करके बहकाने का काम कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि मेरे माता पिता दोनों शिक्षा के क्षेत्र में रहे हैं। मैं देखता था कि रहों में कितनी मुश्किलें हैं। यदि कोई हमारे बच्चों को पढ़ाना चाहते हैं तो ये सारे नेता उस रास्ते को रोकने के लिए इकट्ठे हो जाते हैं। उन्होंने कहा कि पूरी दूनिया में जहां पर स्कूली शिक्षा सबसे घटिया है उसमें नीचे से दूसरे नंबर पर देश के लोग आते हैं। अपने आस पास के स्कूलों में क्या हालत है, कितने बच्चे पढ़ाई अच्छी कर पाते हैं और कितने बच्चों को रोजगार मिल पाता है। इसलिए बदलाव का सपना दिल में लेकर उतरे हैं, ताकि सरकारी स्कूलों में प्राइवेट स्कूलों से भी शानदार शिक्षा मिल सके।

उन्होंने कहा कि जहां गांव में भी 24 घंटे बिजली और मुफ्त बिजली, किसानों को फसल का अच्छा दाम, जहां गांव के अस्पताल में सुविधाएं मिलती हों ऐसा हरियाणा बनाना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि वोट मांगने जाओ तो कहना पंजाब के लोगों से पूछ लेना यदि वहां काम किया है तो वोट देना नहीं तो वोट मत देना। मुझे खुद से ज्यादा हमेशा अपने गांव के मान सम्मान की चिंता रहेगी। अरविंद केजरीवाल ने बहुत बड़ी जिम्मेदारी देकर भेजा है कि हरियाणा में बदलाव लाना है। आपका बेटा इतना हौसला रखता है कि बड़े बड़े नेताओं की आंखों में आंखें डालकर भ्रष्टाचार पर सवाल कर सकता है। लोग कहते हैं कि इनसे डर नहीं लगता इनके पास बड़ी बड़ी एजेंसियां हैं, तब कहता हूं कि मेरी रगों में धनौरी का खून हैं किसी में इतनी हिम्मत नहीं जो झुका सके। भ्रष्टचारी नहीं झुका सकता, कोई नम्रता और विश्वास से कलेजा भी मांगेगा तो निकाल कर दे देंगे। जिस काम के लिए मुझे केजरीवाल ने भेजा है उसके लिए मुझे आप सब का साथ और आशिर्वाद चाहिए। इसलिए आज हाथ जोड़कर आपका साथ मांगने आया हूं। यदि आप साथ हैं तो इसमें कोई संदेह नहीं की 2024 में हरियाणा में आम आदमी पार्टी की पूर्ण बहुमत से सरकार बनेगी।

उन्होंने कहा कि हरियाणा को बने 56 साल हो गए और 25 साल कांग्रेस राज करके चली गई, लेकिन में न सरकारी स्कूल अच्छे हुए, न अस्पताल, न 24 घंटे बिजली मिली और न बच्चों को रोजगार मिला। प्रदेश को बदलने में 25 साल नहीं लगते। दिल्ली में अरविंद केजरीवाल को पांच साल मिले पूरे दिल्ली के सरकारी स्कूल प्राइवेट स्कूलों से भी शानदार बना दिए। दिल्ली में 4 लाख बच्चे प्राइवेट स्कूल छोड़कर सरकारी स्कूल में दाखिला ले चुके हैं। उन्होंने कहा कि पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार बने डेढ साल हो गया, अब पंजाब में 90% घरों का बिजली बिल जीरो आता है और दिल्ली में महिलाओं के लिए बस यात्रा मुफ्त है।

उन्होंने कहा सीएम खट्टर कहते हैं कि आम आदमी पार्टी वाले मुफ्त की रेवड़ी बांटते हैं। सीएम खट्टर की 4000 यूनिट फ्री, गाड़ी और बंगला फ्री, रेल और जहाज में फ्री चले वो तो ठीक है। जब जनता को 300 यूनिट बिजली दें तो वो फ्री की रेवड़ी है। हरियाणा में सीएम खट्टर से बड़ा मुफ्तखोर कोई नहीं है। उन्होंने कहा कि 2024 में आम आदमी पार्टी की बिजली फ्री होने जा रही है। हरियाणा में आम आदमी पार्टी 90 की 90 सीटों पर भाजपा और कांग्रेस की जमानत जब्त करेगी। उन्होंने कहा कि 850 से 900 गांव में जनसभाएं कर चुका हूं, प्रदेश के लोगों में आम आदमी पार्टी की लहर है। 2024 में प्रदेश में पूर्ण बहुमत की सरकार बनने से दुनिया की कोई ताकत नहीं रोक सकती।

भाजपा ने 9 साल में पूरे हरियाणा को कागज लेकर लाइनों में लगा दिया। कर्मचारियों को सैलरी नहीं मिल रही, पूरे हरियाणा में हर वर्ग हड़ताल पर है। उन्होंने कहा कि भाजपा नौ साल से प्रदेश को लूट रही है, अब प्रदेश की जनता बदलाव चाहती है। लेकिन जब ये सरकार बदलोगे तो कांग्रेस के पास मत चले जाना जिसने प्रदेश को 25 साल लूटा। उन्होंने कहा कि जैसे दिल्ली और पंजाब के लोगों ने आम आदमी पार्टी को चुना ऐसे ही आम आदमी पार्टी को चुन लो आपके बच्चो का नसीब बदल जाएगा।

उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी दिल्ली में बिजली फ्री देने, स्वास्थ्य सुविधा फ्री देने, शानदार स्कूलों में शिक्षा फ्री देने, बस में महिलाओं को फ्री यात्रा, बुजुर्गों को तीर्थ यात्रा फ्री देने और शहीदों के परिवारों को 1 करोड़ की सम्मान राशि देने का काम करती है। आजाद भारत में कोई भी पार्टी शहीदों के परिवार का सम्मान नहीं कर पाई। आम आदमी पार्टी ही एकमात्र ऐसी पार्टी है जो शहीदों के परिवार को एक करोड़ रूपया सम्मान राशि देती है। दिल्ली में सब कुछ मुफ्त देने के बाद भी आम आदमी पार्टी की सरकार मुनाफे में है। हरियाणा में कुछ भी फ्री नहीं फिर भी प्रदेश पर 3 लाख करोड़ रुपए का कर्जा है। पंजाब में डेढ़ साल पहले 3 लाख 75 हजार करोड़ रुपए कर्जा छोड़कर गई थी। पंजाब में सबकी बिजली मुफ्त कर दी, 700 गांव में फ्री अस्पताल बना दिए और 117 वर्ल्ड क्लास स्कूल बनाने शुरु कर दिए हैं। उसके बावजूद पंजाब पर एक भी पैसे का कर्जा बढ़ा नहीं बल्कि पहले को कर्जा धीरे धीर उतर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि जिनकी सात पुश्तों ने कभी राजनीति नहीं की उन्होंने दिखा दिया कि आम घर का आदमी भी सरकार चला सकता है। आम घर से निकले अरविंद केजरीवाल दिल्ली में और पंजाब के सीएम भगवंत मान शानदार सरकार चला रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश की राजनीति में कुछ परिवारों ने ही राज किया, पहले रणबीर हुड्डा, फिर भूपेंद्र हुड्डा, फिर दीपेंद्र हुड्डा। ऐसे ही इनेलो पहले चौधरी देवीलाल, फिर ओमप्रकाश चौटाला, फिर अजय व अभय चौटाला, फिर दुष्यंत चौटाला। ऐसे ही शमशेर सुरजेवाला फिर रणदीप सुरजेवाला अब आगे अपने बच्चों को ले राजनीति में लाने की सोच रहे हैं। इनके बच्चों को नेता बनाने की चिंता छोड़ दो और अपने बच्चों की चिंता करके वोट दो 2024 से प्रदेश की जनता की तकदीर बदल जाएगी।

उन्होंने कहा कि आजादी के 75 साल के इतिहास में पहली बार ऐसा नेता अरविंद केजरीवाल आया है, जो देश के लोगों की लड़ाई लड़ रहा है। उन्होंने कहा कि जिस दिन प्रदेश में आम आदमी पार्टी की सरकार बन गई उसी दिन पहली कलम से 1 लाख 82 हजार खाली पड़े सरकारी पदों के लिए नौकरी निकालेंगे, जिसका 600 यूनिट का बिजली बिल आता है उसका जीरो बिजली बिल आएगा। उन्होंने कहा कि यदि हरियाणा को बचाना है तो एक मात्र विकल्प आम आदमी पार्टी है। हरियाणा में 25 लाख युवा बेरोजगार हैं। बेरोजगारी के चलते जमीन बेचकर बच्चे अवैध तरीके से विदेश जा रह हैं। ऐसे परिवार के बच्चे विदेश जा रहे हैं जिनका बच्चा विदेश में गुजर गया उसको वापस लाने के लिए भी पैसे नहीं हैं। उन्होंने कहा कि चुनाव के दिनों में ये दूसरी पार्टी के लोग आएंगे और आपको जात पात समझाएंगे। लेकिन इनकी बातों में नहीं आना है। आम आदमी पार्टी वाले जात के नाम पर वोट नहीं मांगते, काम के नाम पर वोट मांगते हैं।

इस मौके पर विशाल सिंह, गज्जे सिंह फौजी, सुरेंद्र सिंह, बंता सिंह, कुलवंत सेक्रेटरी, लीलू व्यास, कृष्ण व्यास, बलवान सिंह, राममेहर सिंह, कुलदीप, मनफूल, धर्मा, पवन फौजी, वजीर ढांडा और सतबीर गोयत मुख्य रूप मौजूद रहे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!