युवा है बदलाव : रणदीप सुरजेवाला

शुभम पैलेस में “युवा है बदलाव” सम्मेलन में हजारों युवा साथियों क़ो रणदीप सुरजेवाला ने किया सम्बोधित

हजारों मोटरसाईंकलों, सैकड़ों ट्रेक्टरों के काफ़िले के साथ हजारों युवा सम्मेलन में पहुंचे

कैथल, 08 सितम्बर 2024 – कैथल में आज शुभम पैलेस में युवा कांग्रेस के हल्काध्यक्ष दीक्षित गर्ग व युवा नेता राजन सेठ द्वारा युवा है बदलाव सम्मेलन का आयोजन किया गया। बतौर मुख्यातिथि पहुंचें रणदीप सिंह सुरजेवाला क़ो पगड़ी पहनाकर सम्मानित किया गया। हजारों मोटरसाईंकलों, सैकड़ों ट्रेक्टरों के काफ़िले के साथ हजारों युवा सम्मेलन में पहुंचे। युवाओं की इतनी अपार भीड़ और सफल सम्मेलन से रणदीप सुरजेवाला गदगद नजर आए।

युवा है बदलाव सम्मेलन में रणदीप सुरजेवाला ने युवा साथियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि भाजपा सरकार ने 10 साल के शासन में सबसे ज्यादा युवाओं को बर्बाद व प्रताड़ित करने का काम किया है। बेरोजगारी में हरियाणा नंबर 1 पर है। बेरोजगारी वश युवा रोजगार के लिए जमीन बेचकर विदेशों की तरफ पलायन कर रहे हैं। गलत एजेंट के चक्कर में विदेशों में मौत का ग्रास बन रहे हैं। लेकिन केंद्र की मोदी सरकार व हरियाणा की नायब सैनी सरकार आँख मूँदकर तमाशबीन होकर युवाओं के प्रति उदासीन है।

सुरजेवाला ने कहा कि सरकारी विभागों में लगभग 2 लाख पद खाली पड़े हैं। लगभग 13,000 पद खत्म किए जा चुके हैं। बेरोजगारी के कारण युवा जमीन बेचकर विदेशों की तरफ पलायन कर रहे हैं। सरकारी स्कूलों को बंद किया जा रहा है। सरकारी व पक्की भर्ती बंद की जा चुकी है। HKRN के माध्यम से युवाओं को भ्रमित करके उनके भविष्य व जिंदगी के साथ धोखा किया जा रहा है। गुरुग्राम, फरीदाबाद प्राइवेट सेक्टर में हरियाणा के युवाओं को कोई मौका नहीं। बेरोजगारी के कारण युवा नशे की तरफ बढ़ रहा है। पीएचडी पास युवा चपड़ासी के फ़ार्म भर रहे हैं। बेरोजगारी वश युवा 1000 पद पर लगभग 10 लाख फ़ार्म भरते हैं, जहाँ उनसे फीस भरवाकर सैंकड़ों करोड़ रुपए से भाजपा सरकार अपना खजाना भर रही है। 47 पेपर भाजपा सरकार के 10 साल के शासन में लीक हो चुके हैं। स्कूल के पेपरों से लेकर, चपड़ासी, मास्टर, क्लर्क, डॉक्टर व जज तक के सभी पेपर लीक हो रहे हैं। अग्निवीर के माध्यम से युवाओं के भविष्य को बेचा जा रहा है। पब्लिक सर्विस कमीशन में युवाओं की नौकरियों की बोली लगती है, 5-5 अटैचियां पकड़ी गई, लेकिन किसी पर कोई कार्रवाही नहीं हुई। भाजपा सरकार की मनमानी का आलम यह है कि जहाँ भर्ती हो पाती है, वहाँ भी हरियाणा से बाहर के युवाओं को ही रोजगार दिया जाता है। हरियाणा की माटी के सपूत ठगे हुए से खड़े-खड़े देखते रहते हैं। 

Post Comment

You May Have Missed