राहुल गांधी से मिलकर कई मुद्दों पर राजू मान ने की चर्चा

चरखी दादरी जयवीर फौगाट

10 जनवरी, हरियाणा से गुजर रही भारत जोड़ो यात्रा के अंतिम चरण में राहुल गांधी के साथ पदयात्रा करते हुए किसान नेता राजू मान ने किसान आंदोलन, संगठन के साथ कई अन्य मुद्दों पर बातचीत की। मान ने राहुल गांधी से चर्चा करते हुए कहा कि किसान आंदोलन में हरियाणा की अहम भागेदारी रही थी लेकिन केंद्र सरकार के वायदे के बावजूद अभी तक एमएसपी की गारंटी नहीं मिली है और ना ही आंदोलन में शहादत देने वाले किसानों के परिवारों की कोई मदद दी गई है जिसे जोरशोर से उठाया जाना चाहिये।

किसान नेता राजू मान ने राहुल गांधी से किसान आंदोलन में सक्रिय भूमिका निभाने वाले युवाओं को संगठन और चुनाव में अहम स्थान देने की मांग भी रखी। उन्होंने राहुल गांधी से पार्टी टिकट पर थके और चुके हुए चेहरों से किनारे रखने का आग्रह करते हुए कहा कि हरियाणा में इस फार्मूले पर गौर किया गया और जमीनी स्तर पर काम करने वालों को तरजीह दी गई तो निश्चित तौर पर प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनना तय है। 

मान ने कहा कि राहुल गांधी ने उनकी बातों को गौर से सुना और कहा कि पार्टी इन विषयों पर जरुर ध्यान देगी। किसान नेता राजू मान ने कहा कि उन्होंने इंटर स्टेट भारत यात्री के तौर पर राहुल गांधी के साथ राजस्थान से हरियाणा प्रथम चरण, दिल्ली, उत्तरप्रदेश, हरियाणा द्वितीय चरण पदयात्रा की है और अब पंजाब जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि जिस भी प्रदेश से भारत जोड़ो यात्रा गुजरी है उसे भारी जन समर्थन मिला है। उन्होंने कहा कि इस यात्रा से कांग्रेस पार्टी को जबरदस्त मजबूती मिली है और भाजपा खेमे में भारी बेचैनी है।

Previous post

ऑनलाइन बुकिंग करके चल रहे देहव्यापार का आरोपी सरगना गिरफ्तार, कब्जा से एक गाड़ी (बलेनो) बरामद

Next post

हिंदी की व्यापकता के कारण दुनिया के 175 देशों में बने हिन्दी के शिक्षण और प्रशिक्षण केंद्र : डॉ. नरेंद्र सिंह

You May Have Missed

error: Content is protected !!