बाढड़ा एसडीएम, डीएसपी व एसएचओ ने मौके पर पहुंचकर खुलवाया जाम

चरखी दादरी जयवीर फौगाट,

30 नवंबर, यूरिया खाद की उपलब्धता के बड़े-बड़े दावे किए जा रहे हैं, इसके बावजूद किसानों को आसानी से खाद नहीं मिल पा रही है। बुधवार की दोपहर तक इफको खाद्य विक्रय केन्द्र बाढडा में खाद नहीं मिलने से नाराज किसानों का गुस्सा फूट पड़ा। किसानों ने बुधवार को नेशनल हाइवे 334 बी पर  बाढडा-लोहारू रोड़ पर जाम लगाकर विरोध जताया। जाम की सूचना पाकर अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर किसानों को समझाया व पर्याप्त मात्रा में यूरिया उपलब्ध करवाने का आश्वासन देकर जाम को खुलवाया। जिसके बाद वाहन चालकों ने राहत की सांस ली।

बुधवार को बाढड़ा के इफको केंद्र पर 435 बैग यूरिया के पहुंचे थे। कई दिनों से यूरिया की किल्लत झेल रहे क्षेत्र के किसानों को जब इफको केंद्र पर यूरिया पहुचंने की सूचना मिली तो यूरिया लेने वाले किसानो काफी भीड़ वहां उमड़ पड़ी। यूरिया के बैग कम और किसान अधिक होने के कारण वहा अव्यवस्था बनती देख इफको केंद्र पर कार्यरत स्टाफ ने यूरिया वितरण से मनर कर गेट बंद कर दिया। जिससे गुस्साएं किसानों ने नेशनल हाइवे 334 बी पर उतरकर बाढड़ा-लोहारू रोड़ पर जाम लगा दिया। जाम की सूचना मिलते ही बाढड़ा थाना प्रभारी कप्तान सिंह के अलावा बाढड़ा डीएसपी देशराज व एसडीएम डा.विरेंद्र सिंह मौके पर पहुंचे और किसानों को पर्याप्त मात्रा में खाद उपलब्ध करवाने का आश्वासन दिया। जिसके बाद किसानों ने जाम को खोल दिया।  

वाहन चालकों को उठानी पड़ी परेशानी:

नेशनल हाइवे 334 बी पर जाम लगने के कारण दोनों ओर वाहनों की लाइन लग गई। जिसके कारण वाहन चालकों  को खासी दिक्कतें उठानी पड़ी। बाद में पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर किसानों को शांत करवाकर जाम को खुलवाया जिसके बाद किसानों ने राहत की सांस ली।  

बृहस्पतिवार को किया जाएगा वितरण :

बाढड़ा थाना प्रभारी कप्तान सिंह ने बताया कि यूरिया का एक ट्रक बाढड़ा पहुंचा था जिसमें 435 यूरिया के बैग आए थे। उन्होंने बताया कि खाद लेने पहुंचे किसानों के आधार कार्ड ले लिए गए है और इन किसानों को बृहस्पतिवार को यूरिया का वितरण किया जाएगा।

error: Content is protected !!