जिला शिक्षा अधिकारी ने मौके पर जाकर दिए दिशा निर्देश

चरखी दादरी जयवीर फौगाट

1 अक्टूबर, जिला के नीमड़ी गांव के स्कूल की हालत सुधारने के लिए विभाग के अधिकारियों ने शुरूआत कर दी है और इसके लिए गांव के लोग भी पूरा सहयोग कर रहे हैं। स्कूल के भवन सुधार का काम भी शुरू हो गया है। साथ ही जिला शिक्षा अधिकारी कृष्णा फौगाट ने विभाग के जेई राजवीर सिहं को तुरंत विद्यालय की मांग के एस्टीमेट तैयार करने और असुरक्षित भवन की नीलामी प्रक्रिया पूर्ण करवाने के निर्देश दिए हैं।

जिला शिक्षा अधिकारी ने स्कूल को दौरा कर स्थिति का जायजा लिया और आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए। उन्होंने बताया कि मुक्चयाध्यापक सुभाष विद्यालय में सफेदी करवाना, पंखे लगवाना व अन्य आवश्यक सामग्री पर अपनी जेब से खर्च करके विद्यालय का उद्धार कर रहे हैं। मुक्चय अध्यापक सहित स्टाफ ने स्कूल सुधार के लिए गांव में संपर्क किया। गांव के लोगों ने भरपूर सहयोग किया है। गांव द्वारा एक कंप्यूटर सेट व एक प्रिंटर विद्यालय को दान में दिया है। सरपंच मनवीर सिंह व विजय पहलवान ने दो दो पंखे दान में दिए है। ग्रामवासियों ने विद्यालय की छोटी छोटी जरुरतो के लिए  84000 रूपये दान किय हैं, जिनको गांव की गठित समीति की देख रेख में खर्च किया जाएगा। विद्यालय के प्रति गांव का पूर्ण सहयोग हैं। विद्यालय में बच्चों कीनई ड्रेस, पहचान पत्र, डायरी व प्रात:कालीन प्रश्नोतरी शुरू की गई है। विद्यालय को ओर जमीन दिलवाने के लिय स्टाफ द्वारा पंचायत से आग्रह किया गया है और पंचायत ने मांग को पूरा करने का आश्वासन दिया है।

उन्होंने बताया कि सिचाई विभाग द्वारा विद्यालय के आस पास के पानी को निकला जा रहा है। मौके पर सरपंच श्री मनवीर सिंह, रविन्द्र, विष्णु, विनोद कुमार व प्रदीप सिंह उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!