स्क्रैप व्यापारी की गोली मारकर हत्या के मामले में दो गिरफ्तार

आरोपियों की पहचान अमित तथा भूपेन्द्र उर्फ भोलू के रूप में हुई
दोनो आरोपियों को मंगलवार को अदालत में पेश किया जाएगा
स्क्रैप व्यापार में रंजिश को लेकर गोली मार की गई थी हत्या

फतह सिंह उजाला
बोहड़ाकला/पटौदी। 
बीती दो सितंबर को पुलिस चौकी जमालपुर थाना बिलासपुर, में एक सूचना मिली कि सुमित कुमार निवासी गांव बोहड़ा कलां को कुछ लोगों ने गोली मार दी। जिसके बाद लहूलुहान सुमित को मैदान्त हॉस्पिटल, गुरुग्राम में ले जाने पर डॉक्टरों द्वारा मृत घोषित कर दिया गया।

एसीपी क्राइम प्रीतपाल सांगवान ने जानकारी देते बताया कि पुलिस थाना बिलासपुर को मृतक के पिता ने शिकायत दी कि यह व इसका बेटा सुमित कुमार, (उम्र 30 वर्ष) ै स्क्रैप व्यापारी का काम करते हैं । जिसके कारण गांव के कई लोग उसने जलते थे। एक सितंबर को समय रात करीब 10 बजे गांव के ही 5-6 लड़कों ने मिलकर उसके बेटे सुमित कुमार को गोलियां मारी और मौके से भाग गए। गोली लगनेसे लहूलुहान सुमित कुमार को मैदान्त अस्पताल, गुरुग्राम में ईलाज के लिए ले गए, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इस सम्बन्ध में धारा 302, 120बी  व शस्त्र अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया।

निरीक्षक अजय कुमार, प्रबंधक थाना बिलासपुर, गुरुग्राम की टीम ने इस वारदात को अंजाम देने वाले व वारदात की योजना में संलिप्त रहे आरोपियों के ठिकानों व उनकी पहचान की गई । इसके साथ ही नियमानुसार कार्यवाही करते हुए गोली मारकर हत्या करने की योजना बनाने में संलिप्त रहे दो नामजद आरोपियों को काबू करके गिरफ्तार किया। आरोपियों की पहचान ’अमित (उम्र 40 वर्ष) तथा भूपेन्द्र उर्फ भोलू (उर्फ 32 वर्ष)’ के रूप में हुई। आरोपियों से प्रारंभिक पूछताछ में ज्ञात हुआ कि अमित पहले ै स्क्रैप व्यापारी का काम करता था और इसके अन्य साथी भी स्क्रैप का काम करते है। इनके बीच स्क्रैप के काम को लेकर कंपटीशन था और मृतक सुमित कुमार ने स्क्रैप व्यापार के काम में अपना अच्छा नाम बना लिया था। जिसके कारण इनकी आपस मे रंजिश थी।  आरोपियों (अमित व भोलू) ने अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर सुमित कुमार (मृतक) की हत्या करने की योजना बनाई और इनके साथियों ने उपरोक्त हत्या की वारदात को अंजाम दिया।  आरोपियों को नियमानुसार मंगलवार को अदालत में पेश जाएगा । 

You May Have Missed

error: Content is protected !!