सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री ओमप्रकाश यादव ने किया छात्रावास का शिलान्यास

जांगिड़ समाज ने अपने बलबूते पर अपनी एक अलग पहचान बनाई है : ओम प्रकाश यादव
इस प्रकार के छात्रावास व संस्थाएं आने वाली पीढ़ियों को भी सामाजिक कार्यों के लिए करती हैं प्रेरित : ओम प्रकाश यादव
इस प्रकार के छात्रावास व संस्थाएं जब बनकर तैयार हो जाती हैं तो सभी लोगों के काम आती हैं : सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री

भारत सारथी/ कौशिक

नारनौल। जांगिड़ समाज ने अपने बलबूते पर अपनी एक अलग पहचान बनाई है। यह बात सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री ओमप्रकाश यादव ने आज नांगल चौधरी में श्री विश्वकर्मा सामाजिक एवं शैक्षणिक संस्था ओर से बनने वाले छात्रावास भवन का शिलान्यास करते हुए कही। इस मौके पर छात्रावास के लिए आर्थिक अनुदान सहयोग देने का आश्वासन दिया। 
सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री ओमप्रकाश यादव ने कहा कि यह एक बहुत ही खुशी की बात है कि नांगल चौधरी कस्बे में एक ऐसे छात्रावास का शिलान्यास हुआ है जो आने वाले समय में समाज के गरीब लोगों के बच्चों को इस छात्रावास में रहने व पढ़ने की सुविधा मिलेगी। जांगिड़ समाज के लोगों का देश में एक अहम योगदान रहा है। उन्होंने कहा कि इस प्रकार की संस्थाएं चाहे कोई बनाता एक समाज है लेकिन यह संस्थाएं सभी समाज के काम आती हैं। यह लोगों की एक अच्छी सोच है जो आपस में मिलकर इस प्रकार की छात्रावास व अन्य संस्थाएं बनवाते हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि इस प्रकार की छात्रावास, धर्मशालाएं व संस्थाएं हमारी आने वाली पीढ़ियों को भी सामाजिक व धार्मिक कार्यों के प्रति कार्य करने के लिए प्रेरित करती हैं।

उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार के लगभग 7 वर्षों के कार्यकाल में जिला में इतना विकास हुआ है खासकर सड़कों के मामले में तो जिला दिल्ली गुरुग्राम जैसा नजर आता है। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार ने बिना किसी भेदभाव के सबका साथ सबका विकास सबका विश्वास के आधार पर काम किया है। इसी कारण आज यह क्षेत्र विकास के मामले में किसी से पीछे नहीं है।

श्री यादव ने कहा कि आगे भी विकास के मामले में किसी प्रकार की कोई कमी नहीं रहने दी जाएगी। उन्होंने कहा कि पहले की सरकारों में नौकरी भी भाई भतीजावाद व पैसे के आधार पर दी जाती थी। वर्तमान सरकार में सभी नौकरी योग्यता व काबिलियत के आधार पर दी जाती हैं। इसी कारण क्षेत्र के लोगों को काफी रोजगार मिले हैं। 

इस अवसर पर जांगिड़ समाज से हरियाणा प्रदेश के प्रधान शेरसिंह, सत्यव्रत शास्त्री, रमेश तंवर, पदम अग्रवाल, जांगिड़ समाज के अध्यक्ष हनुमान प्रसाद, उपाध्यक्ष रामोतार, सचिव जगदेव मास्टर, कोषाध्यक्ष सुरेश, सह सचिव काशीराम मनोज जांगिड़, बजरंग जेई, जिला महिला मोर्चा अध्यक्ष सुनीता जांगिड़, डा. मुरारी  व जांगिड़ समाज के अन्य लोग व पार्टी कार्यकर्ता मौजूद थे।

Previous post

बागवानी के पूर्व एमडी डॉ बीएस सहरावत व मत्स्य विभाग के पूर्व निदेशक राजेंद्र सांगवान भाजपा में शामिल

Next post

मंत्री ओमप्रकाश यादव की सादगी देख लोगों ने कहा कि यह तो वाकई में ही पंचायती मंत्री है !

You May Have Missed

error: Content is protected !!