निजी स्कूलों के खिलाफ गुंडागर्दी करने के गैर-जिम्मेदाराना बयान देने पर आप सुप्रीमों अरविंद केजरीवाल के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत

चंडीगढ़, 24 सितंबर 2024 – नेशनल इंडिपेंडेंट स्कूल्स अलायंस और फेडरेशन ऑफ प्राइवेट स्कूल्स, हरियाणा के अध्यक्ष कुलभूषण शर्मा ने निजी स्कूलों के खिलाफ गुंडागर्दी करने के गैर-जिम्मेदाराना बयान देने पर आम आदमी पार्टी हरियाणा और आप सुप्रीमों अरविंद केजरीवाल के खिलाफ सेक्टर 17, चंडीगढ़ में एक प्रेस कांफ्रेंस की। पत्रकारों से बात करते हुए अध्यक्ष कुलभूषण शर्मा ने बताया कि उन्होंने आज निजी स्कूलों के बारे में आपत्तिजनक बयान देने पर आप सुप्रीमों अरविंद केजरीवाल के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज करवाई है।

उन्होंने कहा कि 20 सितंबर को यमुनानगर के जगाधरी निर्वाचन क्षेत्र में चुनाव प्रचार के दौरान आप सुप्रीमों अरविंद केजरीवाल द्वारा हरियाणा राज्य के निजी स्कूलों पर गुंडागर्दी में लिप्त होने का आरोप लगाया था, जिससे निजी स्कूल संचालकों में नाराजगी और आक्रोश है। फेडरेशन ऑफ प्राइवेट स्कूल्स ने इस बयान को अपमानजनक और अनुचित ठहराते हुए हरियाणा स्टेट इलेक्शन कमिशनर के पास शिकायत दर्ज करा कार्यवाही करने का अनुरोध किया है। उन्होंने कहा दिल्ली के मुख्यमंत्री ने इस तरह का ब्यान दे कर शिक्षा के मंदिरों का उपहास करते हुए उनका अपमान किया है। उन्होंने अपनी शिकायत
में अरविंद केजरीवाल के खिलाफ आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के संबंध में उचित कार्रवाई करने और उनको हरियाणा राज्य में आगे चुनाव प्रचार करने से प्रतिबंधित करना शामिल है।

उन्होंने कहा कि चुनाव प्रचार के दौरान केजरीवाल ने हरियाणा के शिक्षा मंत्री के खिलाफ टिप्पणी करते हुए पूरे निजी स्कूलों के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी की और कहा कि हरियाणा राज्य में निजी स्कूल गुंडागर्दी में लिप्त है। उन्होंने कहा कि ऐसे आरोप पूरी तरह से अनुचित, गैर-जिम्मेदार, असत्यापित और विकृत तथ्यों पर आधारित है।

आप सुप्रीमों केजरीवाल को नसीहत देते हुए कुलभूषण शर्मा ने कहा कि हम हरियाणा निवासी अपने स्वाभिमान की रक्षा करना जानते है। उन्होंने कहा कि वह इस तरह की हल्की राजनीति से बाज आए। उन्होंने कहा कि इस तरह की बयानबाजी से आप हरियाणा निवासियों से वोट नहीं ले सकते। उन्होंने कहा कि इसका जवाब आप को हरियाणा की जनता चुनाव में देगी।

Post Comment

You May Have Missed

error: Content is protected !!