मंत्री ओमप्रकाश यादव की सादगी देख लोगों ने कहा कि यह तो वाकई में ही पंचायती मंत्री है !

बुजुर्ग ने हाथ हिलाकर मंत्री की गाड़ी को रूकने का किया इशारा, फिर निर्माणाधीन दुकान के ऊपर से गुजर रहे बिजली तारों के हटवाने का किया आग्रह, मौके पर ही मंत्री ने किया समाधान
– मंत्री ओमप्रकाश यादव की इस सादगी व कार्य करने की शैली को देखकर वहां पर खड़े लोगों ने कहा कि यह तो वाकई में ही पंचायती मंत्री है।

भारत सारथी/ कौशिक

नारनौल। प्रदेश में पंचायती मंत्री के रूप में मशहूर सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री ओमप्रकाश यादव की सादगी व उनकी कार्यशैली का नजारा रविवार को फिर एक बार देखने को मिला। हुआ यूं कि मंत्री ओमप्रकाश यादव नांगल चौधरी में जांगिड़ समाज की नवनिर्मित धर्मशाला का शिलान्यास करने के बाद वापस नारनौल लौट रहे थे। उनकी गाड़ी नांगल कालिया गांव के बस स्टैंड के पास पहुंची तो अचानक एक बुजुर्ग सड़क किनारे खड़ा होकर मंत्री की गाड़ी को रूकने का इशारा किया।

मंत्री ने ड्राइवर को गाड़ी रोकने के लिए कहा। जैसे ही गाड़ी रूकी बुजुर्ग मंत्री के पास आया और अपना परिचय मुख्तार सिंह के रूप में देते हुए मंत्री को खुद की दुकान के ऊपर से गुजर रही बिजली की लाइनों को दिखाया। फिर अपनी समस्या बताते हुए कहा कि उनकी दुकान निर्माणाधीन हैं। दुकान का छज्जा लगना अभी बाकी है। मिस्त्री यह कहकर छज्जा लगाने से मना कर दिया कि छज्जे के ऊपर से बिजली की 11 हजार वोल्टेज की लाइन जा रही है। अगर यहां पर हम कार्य करेंगे तो जान का खतरा है। हम यहां कार्य नहीं करेंगे। उन्होंने उनकी निर्माणाधीन दुकान का कार्य अधूरा छोड़ दिया है। 

मुख्तार सिंह ने मंत्री से आग्रह किया कि बिजली निगम के अधिकारियों को आदेश देकर उनकी निर्माणाधीन दुकान के ऊपर से बिजली की तारे हटाई जाए। जिस पर मंत्री ओमप्रकाश यादव ने संज्ञान लेते हुए तुरंत बिजली निगम के एससी अनुपम्प कटारिया को मोबाइल कॉल कर आदेश दिया कि नांगल कालिया बस स्टैंड के पास मुख्तार सिंह की निर्माणाधीन दुकानों के ऊपर से तुरंत बिजली तार हटाए ताकि यह अपने दुकानों का निर्माण कार्य करवाकर अपनी जीविका चला सके। मंत्री की इस सादगी व कार्य करने की शैली को देखकर वहां पर खड़े लोगों ने कहा कि यह तो वाक्य में ही पंचायती मंत्री है। जिसने अपने चलती गाड़ी के सामने मंत्री होते हुए अपरिचित व्यक्ति ने हाथ दिया और गाड़ी रोक कर उन्होंने तुरंत मुख्त्यार सिंह की समस्या का समाधान करने के लिए संबंधित अधिकारियों को आदेश दे दिया।

You May Have Missed

error: Content is protected !!