मेरे 56 दिन का कार्यकाल हुड्डा के 10 साल पर भारी : नायब

कांग्रेस की चादर फट चुकी, कर्नाटक हिमाचल में फेल 

भारत सारथी कौशिक

नारनौल। हरियाणा में विधानसभा चुनाव के प्रचार-प्रसार में अब तेजी आ गई है। सभी विपक्षी पार्टियां एक दूसरे पर हमलावर है। अब इसी के चलते कार्यवाहक मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने नारनौल में एक चुनावी रैली के दौरान पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर निशाना साधा।

उन्होंने नारनौल विधानसभा से प्रत्याशी ओम प्रकाश यादव को भारी मतों से जिताने की मतदाताओं से अपील की।

उन्होंने कहा है कि हमारी सरकार ने 10 वर्ष में हरियाणा के विकास पर कार्य किया है। मुझे 56 दिन मिले, जिसमें 126 ऐतिहासिक फैसले लिए। 44 दिन शेष थे लेकिन आचार संहिता लगने से कार्य रुक गए। मेरे 56 दिन का कार्यकाल हुड्डा के 10 वर्ष के शासन पर भारी रहा। यह तो केवल ट्रेलर है, आठ तारीख को पूरी पिक्चर दिखाने का काम करेंगे। नायब सैनी शहर की चितवन वाटिका में शनिवार को चुनावी जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि गरीब परिवार का बेटा हूं, जो बोला है उसे पूरा किया है।

नायब ने कहा कि हुड्डा से कुछ सवाल पूछे थे, लेकिन उन्होंने एक भी प्रश्न का उत्तर नहीं दिया। कांग्रेस के शासन में नौकरी पर्ची खर्ची पर मिलती थी। जिनके समय में किसानों को मुआवजा नहीं मिलता था, दो-दो रुपये के चेक मिलते थे। आज वह हिसाब मांग रहे हैं। भूपेंद्र हुड्डा ने 100 गज के प्लाॅट का लॉलीपॉप देकर वोट तो ले लिया लेकन ना कागज दिए ना कब्जा दिया। हमने एक तारीख तय करके प्रदेश के लोगों को बुलाकर एक दिन में 100 गज के प्लाट के कागज के साथ कब्जा भी दिया। आगे भी इसके लिए रजिस्ट्रेशन खोला है। एक लाख लोगों को 100 गज का प्लाॅट देने की योजना थी लेकिन आचार संहिता लग गई।

सौ फीसदी किसानों को मिलेगा न्यूनतम समर्थन मूल्य

नायब सैनी ने कहा कि हुड्डा किसानों के मसीहा बनते हैं। वह 10 वर्ष सीएम रहे, लेकिन कितने किसानों की फसल न्यूनतम समर्थन मूल्य पर खरीदी है। हमने निर्णय लिया है कि किसान की 100 प्रतिशत फसल न्यूनतम समर्थन मूल्य पर खरीदेंगे। यह हरियाणा पहला राज्य होगा जो किसान की 100 प्रतिशत फसल न्यूनतम समर्थन मूल्य पर खरीदेगा।

हिमाचल का दिया उदाहरण, बोले- कांग्रेस की चादर फट चुकी है

नायब सैनी ने कहा कि कांग्रेस ने हिमाचल में हर वर्ष एक लाख रोजगार, महिलाओं को 1500 रुपये देने और 300 यूनिट बिजली फ्री देने का एलान किया था। दो वर्ष हिमाचल की सरकार को हो गए हैं, लेकिन एक यूनिट बिजली भी फ्री नहीं दी गई। उल्टा बिजली के दाम बढ़ा दिए गए हैं। न किसी महिला को पैसे दिन गए और न ही किसी युवा को रोजगार दिया गया। बाद में कहा कि उनके पास सैलरी देने के लिए पैसा नहीं है। हरियाणा में कहावत है जितनी चादर है उतने ही पैर पसारने चाहिए, अगर ज्यादा पैर पसारोगे तो चादर फट जाएगी। कांग्रेस की चादर फट चुकी है।

नायब सिंह सैनी ने उन पर हमला करते हुए कहा कि हुड्डा लगातार 10 सालों तक मुख्यमंत्री रहे और आज वो लगातार हिसाब मांग रहे हैं। इसके अलावा उन्होंने कहा कि हुड्डा ने किसानों के साथ हमेशा छल किया है। किसानों को लूटने वाली देश भर में कोई पार्टी है तो वो सिर्फ कांग्रेस है।

चुनावी जनसभा को इससे पूर्व भाजपा के नारनौल से प्रत्याशी एवं वर्तमान विधायक ओम प्रकाश यादव, भिवानी महेंद्रगढ़ से लोकसभा सांसद चौधरी धर्मवीर सिंह, पूर्व भाजपा प्रदेशाध्यक्ष पंडित रामबिलास शर्मा, नगर परिषद चेयरपर्सन कमलेश सैनी, भाजपा के जिला प्रधान दयानंद यादव व पूर्व जिला प्रधान राकेश शर्मा ने अपने विचार रखें। इस अवसर पर नारनौल विधानसभा चुनाव प्रभारी कैलाश चौधरी, भाजपा नेता नरेंद्र झिमरिया, अनिल शर्मा, वैद्य किशन वशिष्ठ, पूर्व मार्केट कमेटी चेयरमैन जेपी सैनी, सुरेश शर्मा, अजीत कलवाड़ी, भाजपा के मीडिया प्रभारी विकास अग्रवाल सहित भाजपा के अनेक पदाधिकारी, नगर पार्षद, सरपंच व अन्य लोग उपस्थित थे।

Post Comment

You May Have Missed

error: Content is protected !!