– माननीय न्यायालय के निर्देशों की पालना में नगर निगम गुरूग्राम द्वारा की गई कार्रवाई

गुरूग्राम, 29 सितम्बर। माननीय न्यायालय के निर्देशों की पालना में नगर निगम गुरूग्राम द्वारा आयुध डिपो के प्रतिबंधित दायरे में नए निर्माणों पर लगातार कार्रवाई की जा रही है। इसी कड़ी में बुधवार को भी नगर निगम का पीला पंजा अवैध निर्माणों पर चला।

कार्यकारी अभियंता तुषार यादव, बीडीपीओ एवं ड्यूटी मजिस्ट्रेट अंकित, सहायक अभियंता लख्मी सिंह तेवतिया, कनिष्ठ अभियंता अमित, अनदीप एवं हरीकिशन की टीम बुधवार को आयुध डिपो के प्रतिबंधित दायरे में स्थित अशोक विहार फेज-3 क्षेत्र में पहुंची। टीम ने यहां पर जेसीबी की मदद से 6 निर्माणों को धराशायी किया। इसके अलावा टीम ने लगभग एक दर्जन झुग्गियों को हटाने की भी कार्रवाई की। किसी भी प्रकार के विरोध की स्थिति से निपटने के लिए मौके पर पुलिस बल मौजूद रहा।

उल्लेखनीय है कि माननीय न्यायालय द्वारा आयुध डिपो के प्रतिबंधित दायरे में किसी भी प्रकार के नए निर्माण या स्ट्रक्चर पर पूर्णतया प्रतिबंध लगाया हुआ है। न्यायालय के निर्देशों की पालना में नगर निगम गुरूग्राम की टीमें लगातार इस क्षेत्र में कार्रवाई कर रही हैं। निगमायुक्त मुकेश कुमार आहुजा के अनुसार आयुध डिपो के प्रतिबंधित दायरे में पॉकेट्स में बांटकर अलग-अलग टीमों की ड्यूटी लगाई हुई है। लोगों को इस क्षेत्र में किसी भी प्रकार के प्लॉट, मकान या दुकान की खरीद-फरोख्त नहीं करने बारे आगाह किया जा रहा है।