अनिल विज के ऑफिस से गोपनीय दस्तावेज लीक,सात-आठ विभागों के अहम दस्तावेज लीक होने का संदेह

चंडीगढ़. हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज के कार्यालय में सहायक के पद पर कार्यरत एक कर्मचारी को गोपनीय मामलों की जानकारी लीक करने के आरोप में शुक्रवार को पकड़ा गया. इसके बाद उसे पुलिस के हवाले कर दिया गया. सूत्रों के मुताबिक, कर्मचारी को गोपनीय दस्तावेज वाली फाइलों की फोटो खींचते हुए पकड़ा गया था. विज ने कर्मचारी की गतिविधियों पर संदेह जताते हुए संवाददाताओं की मौजूदगी में कर्मचारी के मोबाइल फोन की जांच कर पुलिस को फोन किया. उसके मोबाइल फोन में कुछ गोपनीय फाइलों, दस्तावेजों और विभागों के गोपनीय मामलों की जानकारी की तस्वीरें मिलीं.

विज की शिकायत पर कर्मचारी को पुलिस के हवाले कर दिया गया. यह मंत्री की मौजूदगी में ही हुआ. पुलिस ने कहा कि वह मामले की जांच कर रही है. जानकारी के मुताबिक, अब सीएफएल जांच के बाद पुलिस आरोपी के मोबाइल फोन का पूरा डेटा निकालेगी जिससे पता चल सकेगा कि आरोपी ने कब, कहां और किसे गोपनीय दस्तावेज भेजे तथा इसका मकसद क्या था. गौरतलब है कि विज के पास गृह विभाग के अलावा स्वास्थ्य, शहरी निकाय, तकनीकी शिक्षा और विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग से संबंधित मंत्रालयों का भी कार्यभार है. सहायक के पकड़े जाने के बाद अन्य कर्मचारियों की भूमिका भी संदेह के घेरे में है. विज इससे पहले भी एक कर्मचारी को जासूसी करते हुए पकड़ चुके हैं.

आरोपी ने पकड़े जाने के बाद खूब ड्रामा किया

वहीं, गृह मंत्री विज ने उनके सात-आठ विभागों के अनेक अहम दस्तावेज लीक होने का संदेह जताया है. इससे पूरे सचिवालय में खलबली मच गई है. उन्होंने आशंका जताई कि उनके विभागों की अनुमोदित फाइलों की फोटो खींचकर यह कर्मचारी आगे भेजता था. काम हो गया है, यह कहकर वह उसके पैसा भी लेता रहा हो. वहीं आरोपी ने पकड़े जाने के बाद खूब ड्रामा किया और रोते हुए विज से माफ करने की गुहार लगाई. वह उनके कार्यालय के बाहर जमीन पर लेट गया.

You May Have Missed

error: Content is protected !!