हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने भारत के चुनाव आयोग/मुख्य निर्वाचन अधिकारी हरियाणा को शिकायत दर्ज कराई

चंडीगढ़, 19 सितंबर। हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कानूनी, मानवाधिकार और आरटीआई विभाग के अध्यक्ष श्री के.सी. भाटिया ने हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी की और से भारत के चुनाव आयोग/मुख्य निर्वाचन अधिकारी हरियाणा को शिकायत दर्ज कराई है कि वरिष्ठ कांग्रेस नेता और पूर्व सीएम, हरियाणा चौ. भूपेंद्र सिंह हुड्डा की नकल करने वाली एक वीडियो फिल्म “हरियाणा के ठग यूट्यूब चैनल” द्वारा यूट्यूब पर प्रदर्शित की जा रही है, जो राजनीतिक नेताओ  के दुर्भावनापूर्ण इरादे के तहत हरियाणा के लोगों को कांग्रेस पार्टी और उसके नेताओं के बारे में गुमराह करने के लिए है, जिसका उद्देश्य केवल 5 अक्टूबर, 2024 को होने वाले आगामी आम विधानसभा चुनाव-2024 के परिणाम को प्रभावित करना है। वीडियो फिल्म की एक डाउनलोड की गई प्रति अनुलग्नक ए के रूप में संलग्न है। इसका एक मात्र अवलोकन स्पष्ट रूप से सुझाव देगा कि यह नकली और मनगढ़ंत तथ्यों पर आधारित है और इसे दुर्भावनापूर्ण इरादे से यूट्यूब पर प्रसारित किया जा रहा है ताकि हरियाणा के मतदाताओं के ऊपर नकारात्मक प्रभाव डाला जा सके।

इस तरह से राज्य के मतदाताओं का ब्रेनवॉश करने की नीयत से उन्हें धोखा दिया जा रहा है। इसके अलावा, एक और फिल्म के दृश्य को संपादित करके सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भी प्रसारित किया जा रहा है, जिसमें कांग्रेस नेताओं को खलनायक के रूप में पेश किया जा रहा है, जो जाहिर तौर पर राजनीतिक विरोधियों द्वारा राज्य के मतदाताओं को प्रतिकूल रूप से प्रभावित करने के लिए उनके अपवित्र और भयावह कदम के तहत बनाया गया है, जो कि आदर्श आचार संहिता का घोर उल्लंघन है और साथ ही भारतीय न्याय संहिता, सिनेमेटोग्राफी अधिनियम और आईटी अधिनियम के तहत दंडनीय आपराधिक कृत्य है। सक्षम अधिकारियों द्वारा आवश्यक वैधानिक प्रमाणीकरण सत्यापित किया जाना चाहिए। इस क्लिप की प्रति भी अनुलग्नक बी के रूप में संलग्न है। अनुलग्नक ए और बी दोनों फिल्मों को एक साथ संलग्न सॉफ्ट कॉपी में दिखाया गया है। हरियाणा राज्य, चंडीगढ़ और देश के अन्य हिस्सों में रहने वाले हरियाणा के मतदाताओं सहित आम जनता को यह फिल्म दिखाकर हमारे नेताओं चौ. भूपेंद्र सिंह हुड्डा, श्री दीपेंद्र सिंह हुड्डा और कांग्रेस पार्टी की छवि को धूमिल किया गया है।

यह फिल्म जानबूझकर फिल्म निर्माताओं, इसके अभिनेताओं और एक राजनीतिक दल से संबंधित व्यक्तियों द्वारा तैयार और प्रसारित की गई है।  इस फिल्म को आम जनता और विशेष रूप से हरियाणा के मतदाताओं को कांग्रेस पार्टी के खिलाफ माहौल बनाने के लिए तैयार करने की कौशिश की जा रही है। “ऐसे लूटी गई किसानों की ज़मीन” शीर्षक के नीचे पर्दे के दृश्य पर @BJP4HARYANA का नाम भी दिखाई दे रहा है। यह एक बहुत ही गंभीर मामला है और ऐसी परिस्थितियों में, हरियाणा विधानसभा चुनाव – 2024 के स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव संभव नहीं हैं। यूट्यूब, ट्वीटर्स (एक्स) आदि सोशल मीडिया प्लेटफार्मों द्वारा बेईमान तत्वों की मिलीभगत से लगातार और बार-बार किसी न किसी तरह से खेले जा रहे इस गंदे खेल को तुरंत रोकने/जांचने की जरूरत है और दोषियों को दंडित किया जाना चाहिए। पहले भी, इस तरह के बेईमानी से भरी शिकायतें दर्ज कराई गई है जिसमें फर्जी खबरें/प्रचार करके कांग्रेस पार्टी पर प्रतिकूल प्रभाव डालने वाली झूठी कहानी स्थापित की जा रही है, कुछ सोशल मीडिया प्लेटफार्मों द्वारा प्रसारित की जा रही हैं, लेकिन शिकायतों का कोई ठोस परिणाम नहीं निकला। इस तरह के कार्य ने अलोकतांत्रिक, आपराधिक और शरारती तत्वों को बढ़ावा दिया है। इस मामले को देखते हुए, भारत के चुनाव आयोग/मुख्य निर्वाचन अधिकारी हरियाणा से अनुरोध है कि वे व्यक्तिगत रूप से इस मामले को देखें और चंडीगढ़ पुलिस स्टेशन सेक्टर 3 और साइबर क्राइम पुलिस स्टेशन चंडीगढ़ या वैकल्पिक रूप से पुलिस महानिदेशक हरियाणा को निर्देश जारी किया जाए कि वे “हरियाणा के ठग यूट्यूब चैनल” और फिल्म निर्माताओं के खिलाफ एफ.आई.आर. दर्ज करें, जिन्होंने अनुलग्नक ए में उपरोक्त लघु फिल्म और अनुलग्नक बी में निर्मित वीडियो क्लिप और पर्दे के पीछे के लोगों से संबंधित हैं जो एक राजनीतिक पार्टी से संबंधित हैं जिसमें उसके नेता और कार्यकर्ता शामिल हैं।

डीजीपी हरियाणा को उचित जांच के लिए एक उच्च स्तरीय एसआईटी गठित करने का भी निर्देश दिया जाए ताकि दोषियों को न्याय के कटघरे में लाया जा सके और उन्हें उचित सजा दी जा सके। और यह भी अनुरोध है कि यूट्यूब सहित उक्त सोशल मीडिया प्लेटफार्मों को तुरंत निर्देश दें कि वे इस आपत्तिजनक और अवैध सामग्री को अपनी साइट से हटा दें। हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी दोषियों के खिलाफ अन्य कानूनी प्रावधानों का सही समय पर उपयोग करने का अधिकार सुरक्षित रखती है।

Previous post

पूर्व विधायक नरेश यादव ने दिया अतरलाल को खुला समर्थन ……..

Next post

भाजपा प्रत्याशी आरती राव का प्रचार करने गए अटेली के निवर्तमान विधायक सीताराम यादव का भी ग्रामीणों ने किया विरोध, पूछा कहां थे 5 साल ?

Post Comment

You May Have Missed

error: Content is protected !!