संक्रमण की रोकथाम के लिए आमजन सजगता, सतर्कता व जागरूकता बनाएं रखें -उपायुक्त

सूचना एवं जनसंपर्क विभाग शहरी व ग्रामीण क्षेत्र में आमजन को संक्रमण से बचाव बारे कर रहा जागरूक, 250 से अधिक गांव किए जा चुके हैं कवर ।

गुरूग्राम , 15 जुलाई। कोरोना संक्रमण के मामले कम हुए है लेकिन अभी खत्म नही हुए। ऐसे में जरूरी है कि संक्रमण फैलाव की रोकथाम के लिए लगातार जागरूक रहते हुए इससे बचाव उपाय अपनाए जाएं। आमजन की सजगता, सतर्कता व जागरूकता के साथ टीकाकरण ही इससे बचाव का एकमात्र उपाय है। इसी उद्ेश्य से सूचना एवं जनसंपर्क विभाग लगातार प्रचार वाहन से शहरी व ग्रामीण क्षेत्र में संक्रमण से बचाव उपायों के प्रति आमजन को जागरूक किया जा रहा है।

विभागीय वाहन व नगर निगम क्षेत्रों में चलाए जा रहे प्रचार वाहनों के माध्यम से शहरी व ग्रामीण क्षेत्र को कवर करते हुए हर व्यक्ति तक संक्रमण से बचने का संदेश पहुंचाया गया है। आमजन में कोरोना को लेकर जागरूकता बनाएं रखने के लिए विभाग का जागरूकता अभियान अभी भी जारी है। प्रचार वाहन से नागरिकों को कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए मास्क, सेनेटाइजर, बार-बार हाथ धोने, सोशल डिस्टेसिंग आदि की पालना के लिए जागरूक किया जा रहा है। इसके साथ ही कोरोना को लेकर समय-समय पर जारी होने वाली हिदायतों व दिशा-निर्देशों की जानकारी देने के साथ-साथ इनकी पालना के लिए प्रेरित भी किया जा रहा है। प्रचार वाहन द्वारा शहर व प्रत्येक गांव को कवर किया जा रहा है, ताकि हर व्यक्ति तक कोरोना संक्रमण से बचाव का संदेश पहुंचे।

इन नियमों व उपायों को लेकर किया जा रहा जागरूक –

प्रचार वाहन के माध्यम से शहरी व ग्रामीण क्षेत्र में कोरोना को लेकर सरकार व प्रशासन की हिदायतों की पालना के साथ-साथ संक्रमण से बचाव के लिए बरती जाने वाली सावधानियों बारे आमजन को जागरूक किया जा रहा है। लोगों को मास्क, सेनेटाइजर तथा बार-बार हाथ धोने के लिए कहा जा रहा है। इसी प्रकार प्रशासन की ओर से कोविड के इलाज व इससे संबंधित स्वास्थ्य सुविधाओं की जानकारी वाले हैल्पलाइन नम्बरों की सूचना दी जा रही है। संक्रमण से बचाव को लेकर चलाए जा रहे वैक्सीनेशन कार्यक्रम के बारे में भी लोगों को जागरूक करते हुए उन्हें वैक्सीन टीका लगवाने के लिए प्रेरित किया जा रहा है।

उपायुक्त डा. यश गर्ग ने कहा कि संक्रमण की रफतार अब धीमें पड़ रही है, लेकिन जब तक संक्रमण पूरी तरह से खत्म नहीं हो जाता है तब तक कोई भी ढिलाई न बरतें, इसलिए नागरिक सजगता, सतर्कता व जागरूकता को लगातार बनाएं रखें और संक्रमण से बचाव के सभी उपायों का स्वैच्छा से पालन करें। उन्होंने कहा कि आमजन की जागरूकता ही कोरोना संक्रमण के फैलाव पर रोक लगाएगी। मास्क, सोशल डिस्टेसिंग व साफ-सफाई आदि प्रमुख उपायों को अपनाकर संक्रमण से बचा जा सकता है।

Previous post

एचएयू में बीएससी (आनर्स) एग्रीकल्चर के चार व छह वर्षीय कोर्सों के लिए समय पर ऑफलाइन होंगी प्रवेश परीक्षाएं : प्रोफेसर बी.आर. काम्बोज

Next post

‘मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना’ निराश्रित बच्चों को मिलेगी आर्थिक सहायता

You May Have Missed

error: Content is protected !!