किसान की आय बढऩे की बजाए घट रही हैं

इनेलो कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन कर नायब तहसीलदार के माध्यम से राज्यपाल के नाम भेजा ज्ञापन 

भारत सारथी/ कौशिक

नारनौल। जिले के इनेलो कार्यकर्ताओं ने सोमवार को जिला स्तरीय विरोध प्रदर्शन कर नायब तहसीलदार के माध्यम से राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा। विरोध प्रदर्शन की अध्यक्षता जिला अध्यक्ष सुरेंद्र कौशिक ने की, जबकि नेतृत्व लोहारू के पूर्व विधायक ओमप्रकाश बडवा ने किया। इससे पूर्व जिले के इनेलो कार्यकर्ता स्थानीय चितवन वाटिका में एकत्रित हुए और यहां से रोष प्रदर्शन करते हुए लघु सचिवालय में पहुंचे। 

इनेलो कार्यकर्ताओं ने पैट्रोल-डीजल की कीमतों में भारी बढ़ोतरी का आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार एक तरफ  तो किसानों की आय दोगुना करने की बात करती है और दूसरी तरफ कृषि कार्यों के लिए सबसे जरूरी डीजल, कीटनाशक, दवाइयों व उपकरणों की कीमतों में भारी वृद्धि की गई है। इससे किसान की आय बढऩे की बजाए घट गई है। सुरेंद्र कौशिक ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री को बंगाल चुनाव में ममता बैनर्जी को लेकर अमर्यादित भाषा का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए था। प्रधानमंत्री का एक स्टेट्स होता है और उनको इतने छोटे चुनावों में जाकर स्तर नहीं गिराना चाहिए।

पूर्व विधायक ओमप्रकाश बड़वा ने आरोप लगाया कि आज प्रदेश में महंगाई चरम पर है तथा बेरोजगारी में हरियाणा लगातार देश में पहले स्थान पर चल रहा है। ताजा आंकड़ों के मुताबिक प्रदेश में बेरोजगारी की दर 28.1 फीसद है, जिससे स्पष्ट है कि भाजपा सरकार की आर्थिक नीतियों की वजह से महंगाई व बेरोजगारी दर लगातार बढ़ रही है। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि प्रदेश में सभी खरीद केंद्रों पर बारदाने की भारी कमी के कारण गेहूं की पूरी खरीद नहीं हो पा रही है। इससे किसान परेशान है। सरकार का मुख्य उद्देश्य किसानों को उनकी गेहूं कारपोरेट घरानों को बेचने के लिए विवश करना है। प्राइवेट खरीद के लिए जिला अधिकारियों के माध्यम से आढ़तियों को मजबूर किया जा रहा है।पूर्व विधायक ओमप्रकाश बड़वा ने जजपा पर तंज कसते हुए कहा कि इस पार्टी के नेताओं को तो लोग गांवों में भी नहीं घुसने दे रहे हैं। न खुशी में बुला रहे हैं और न ही गम में। आने वाले चुनाव में भाजपा के साथ जजपा का भी सुपड़ा साफ  होना तय है।

इनेलो के प्रदेश उपाध्यक्ष राव होशियार सिंह, पूर्व एचपीएससी सदस्य सतबीर बडेसरा, छोटेलाल गहली, किसान सैल के प्रधान धर्मपाल नंबरदार, जयसिंह सैनी, हलका प्रधान अभय सिंह यादव, सतपाल छिलरो, सुजान सिंह यादव, जिला प्रेस प्रवक्ता नवनीत ढिल्लो, युवा जिला प्रधान कृष्ण ठेकेदार पाली, बिल्लू चेयरमैन कुकसी, नरसिंह दायमा, अरूण यादव बसीरपुर, शहरी प्रधान सत्यनारायण सैनी, करण सिंह यादव फैजाबाद, भरपूर सिंह सागरपुर सहित जिले के कार्यकर्ता मौजूद थे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!