मेवात के औद्योगिक विकास को लेकर सदन में बोले डिप्टी सीएम

नूंह में इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों के उद्योग को बढ़ावा देगी सरकार – दुष्यंत चौटाला

चंडीगढ़, 17 मार्च। हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने बताया कि राज्य सरकार का मेवात क्षेत्र में औद्योगिक विकास करने का प्रमुख उद्देश्य है और नूंह जिला में इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों के उद्योग को प्रोत्साहन दिया जाएगा।

दुष्यंत चौटाला ने बुधवार को विधानसभा के बजट सत्र के दौरान सदन के एक सदस्य के सवाल का जवाब देते हुए बताया कि नूंह जिला में बैटरी की एक बड़ी कंपनी अपना प्रोजेक्ट स्थापित करेगी, इसके बाद यहां मोबाइल फोन, लेपटोप आदि अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों के उद्योग भी लगेंगे।

डिप्टी सीएम ने बताया कि मेसर्स एटीएल द्वारा आईएमटी सोहना में 7083 करोड़ रुपये के निवेश और 7000 रोजगार सृजित करने की क्षमता वाला एक मेगा प्रोजेक्ट भी स्थापित किया जा रहा है, जिसके लिए एचएसआईआईडीसी ने 178 एकड़ भूमि आवंटित की है। कम्पनी की आगामी कुछ वर्षों में स्मार्ट फोन, दोपहिया एवं तिपहिया ई-वाहनों सहित उद्योगों के लिए बैटरियों की आपूर्ति करने हेतु 7000 करोड़ रुपये के निवेश की योजना है।

एक अन्य विधायक द्वारा पूछे गए प्रश्न के उत्तर में दुष्यंत चौटाला ने बताया कि फरीदाबाद बाईपास रोड से केजीपी एक्सप्रेस-वे तक मौजूदा सड़क को चार-लेन करने का कार्य मई 2021 से आरंभ होकर 30 नवंबर 2022 तक पूरा होने की संभावना है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!