कपड़ा प्लांट में आग से भारी तबाही, एक फैक्ट्री पूरी तरह ध्वस्त

भिवानी, हांसी, दादरी व रोहतक की फायरब्रिगेड ने बुझाई आग

भिवानी/शशी कौशिक

 सेक्टर 26 के कपड़ा प्लांट में करीब सुबह सात बजे शार्ट सर्किट की वजह से भीषण आग का तांडव रहा। भिवानी, दादरी, रोहतक व हांसी की दमकल गाडिय़ों ने लगभग चार से पांच घंटों में आग पर काबू पाया। प्लांट मालिक की तरफ से  हालांकि कुछ भी नही बताया गया लेकिन करोड़ों का नुकसान आंका जा रहा है। बताया गया है कि नॉन वुन फेब्रिक में सुबह सात बजे अचानक आग भडक़ उठी। फ़ैक्ट्री चोकीदार ने मालिक को सूचना दी। तभी फायर बिग्रेड को भी सूचना दी गई।

आग इतनी भीषण थी कि फायर बिग्रेड की तरफ से आसपास के जिलों दादरी, रोहतक व हांसी की दमकल गाडिय़ों को बुलाया गया। चार से पांच घंटो के बीच आग पर काबू पाने का प्रयास किया गया। आग लगने से मशीनें, थैला बनाने का कपड़ा व पूरी बिल्डिंग ध्वस्त हो गई। बिल्डिंग की दीवारें, छत व मशीनें बुरी तरह क्षतविक्षत हो गई। इंड्रस्टीयल एरिया में कोई भी वाटर स्टोरेज टैंक न होने क ी वजह से पानी लाने के लिए बाजार के अन्य हिस्सों में दमकल गाडिय़ों को जाना पड़ा। इंडस्ट्रियल एरिया में अचानक लगी आग से पूरे क्षेत्र में हडक़ंप मच गया।

प्रत्यक्षदर्शी विकास मेहता, सन्दीप कामरा, प्रकाश डुडेजा, संजय गिरिधर, पार्षद हर्ष डुडेजा के मुताबिक आग इतनी भीषण थी कि यदि आग पर काबू नही पाया जाता तो यह विकराल रूप धारण कर सकती थी। लेकिन कई जिलों के दमकल कर्मियों की भारी मशक्कत से काबू पा लिया गया।

You May Have Missed

error: Content is protected !!