वैश्य समाज की समाजिक व राजनीतिक भूमिका सदेव राष्ट्र हितैषी रही – अशोक बुवानीवाला

-अग्रवाल समाज के सम्मानित बंधुओं से मुलाक़ात

ऑक्सीजन क्संटेशन बैक की स्थापना की जा रही है अमन गुप्ता

भिवानी 18 सितंबर। अग्रवाल वैश्य समाज हरियाणा के प्रदेश अध्यक्ष अशोक बुवानीवाला ने कहा कि वैश्य समाज की समाजिक व राजनीतिक भूमिका सदेव राष्ट्र हितैषी रही है। आजादी के आन्दोलन से लेकर भारत के नव निर्माण मे वैश्य समाज ने महती भूमिका निभाई है। बुवानीवाला आज स्थानीय जीडी गोयनका स्कूल के प्रांगण मे अग्रवाल समाज के नव निर्वाचित कॉलोजियम सदस्यों के सम्मान में आयोजित समारोह में बोल रहे थे। समाज के प्रदेश अध्यक्ष बुवानीवाला ने कहा कि जिस प्रकार से राजनीति दल वैश्य समाज के साथ भेदभाव कर रहे है, इसके ज़िम्मेदार हम सब स्वयं ही है हम एकजुट हो कर अपने मत की शक्ति को मतदान केंद्र तक नहीं पहुँचा पाते हैं जिसके कारण राजनीतिक पार्टीया हमें ज़्यादा गंभीरता से नही लेती। बुवानीवाला ने कहॉ कि आने वाले विधानसभा चुनाव मे सभी कार्यो को छोड कर मतदान ज़रूर करे।

अशोक बुवानीवाला ने कहा कि हिसार से सावित्री जिंदल, गुरुग्राम से नवीन गोयल, पानीपत से विजय जैन ओर लाडवा से संदीप गर्ग निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं हम सब का कर्तव्य है कि इन निर्दलीय उम्मीदवार का वैश्य समाज भरपूर मन से समर्थन करे। उन्होंने कहा कि राजनीति दल ने वैश्य समाज को लंच और मंच की व्यवस्था करने तक सीमित कर दिया है। यह बात किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं होगी।

बुवानीवाला ने कहा कि ये निर्दलीय उम्मीदवार वैश्य समाज के दम पर सत्ता में आने चाहिए ताकि पार्टी को अहसास हो सके की वैश्य समाज की अनदेखी करके उन्होंने अपना स्वयं का नुकसान करने का काम किया है। समाज की अनदेखी की वजह से ही आनेवाले समय मे ताश के पतो के महल की तरह राजनीति दल बिखरेगे । उन्होंने कहा कि वैश्य समाज के नेता अब केवल पार्टी में पद तक सीमित नहीं रहेंगे, बल्कि चुनाव लडक़र विधानसभा में जाने का काम करेंगे। अशोक बुवानीवाला ने समाज के लोगो से साफ कहा कि वर्तमान के हालातों में राजनीति के बिना कुछ भी सम्भव नहीं होता। हम सब को मिल कर राजनीतिक दलो ये अहसास दिलवाना है कि उन्होंने वैश्य समाज को दरकिनार कर अपने पांव पर कुल्हाड़ी मारने का काम किया है।

उन्होंने वैश्य समाज के उम्मीदवारों को भी आह्वान किया कि वह अपनी पार्टी से बागी होकर मैदान में उतरे हैं समाज हर तरीके से साथ देगा। इस अवसर पर मदन लाल वैद, दिनेश गोयल, उमाशकर अग्रवाल,सतीश वैद, सुरेश कागजी, पंकज कसेरा, अतुल गर्ग, सुमित डालमिया, आशिष मित्तल, प्रवीण अग्रवाल, वरूण सिगला, मनीष तायल, विक्की बंसल को सम्मानित किया गया।
अग्रवाल वैश्य समाज के प्रदेश मंत्री मुकेश बंसल ने इस अवसर पर शत-प्रतिशत मतदान की अपील करते हुए कहा कि कि समाज एकजुट हो कर प्रदेश के सभी वैश्य समुदाय के उम्मीदवारों की मदद करेगा। ज़िला अध्यक्ष अमन गुप्ता ने कहा कि नगर में ऑक्सीजन कन्सटेशन बैक की स्थापना की जा रही है जिसमें शर्दीयो के मोसम मे दमा के रोगियों को फ़ायदा मिलेगा। शहरी प्रधान ललित मित्तल ने कहा कि महाराजा अग्रसैन जयंती के अवसर पर एक प्रकल्प अग्रवाल वैश्य समाज की ओर से भी कीया जावेगा।

Post Comment

You May Have Missed