प्रोग्रेसिव प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन की बैठक

चार बिंदुओं पर आम सहमति बनी -छात्रों के लिए अनावश्यक रियायत असाधारण मामलों को छोड़कर किसी भी मामले में नहीं दी जाएगी । 

अशोक कुमार कौशिक

नारनौल। एम आर स्कूल मित्रपुरा में प्रोग्रेसिव प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन की एक बैठक आज शारीरिक दूरी बरकरार रखते हुए आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता एसोसिएशन के प्रधान अनिल कौशिक ने की। 

अटेली, कनीना एवं महेन्द्रगढ़ से मुख्य विद्यालयों के अधिकतर संचालकों ने बैठक में भाग लिया और निम्न चार बिंदुओं पर आम सहमति बनी।

सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया  कि कोई भी स्कूल बच्चे के पिछले स्कूल से नो ड्यूज सर्टिफिकेट या स्थानांतरण प्रमाण पत्र के बिना बच्चे को अपने विद्यालय में दाखिला नहीं देगा। अगर कोई स्कूल ऐसा करता हुआ पाया जाता है, तो दोषी स्कूल से बच्चे के पिछले स्कूल का बकाया शुल्क वसूला जाएगा।

संकल्प लिया गया कि कोई भी स्कूल किसी भी शिक्षक के पिछले स्कूल से एनओसी के बिना शिक्षक की मध्य सत्र  में नियुक्ति नहीं करेगा। निर्णय लिया गया कि छात्रों के लिए अनावश्यक रियायत असाधारण मामलों (अनाथ, शहीदों के बच्चों,और युद्ध विकलाँगों के बच्चों आदि) को छोड़कर  किसी भी मामले में नहीं की जाएगी । यह संकल्प लिया गया कि कोई भी स्कूल दूसरे स्कूल के किसी बच्चे को लॉक डाउन अवधि के लिए ट्यूशन फीस में छूट नहीं देगा, जब तक कि बच्चे के माता-पिता पिछले स्कूल की फीस रसीद प्रस्तुत नहीं करते।

बैठक में राजकुमार यादव चेयरमैन विद्या भारती पब्लिक स्कूल, हितेश वर्मा चेयरमैन हरियाणा पब्लिक स्कूल , अशोक यादव चेयरमैन ऐशली पब्लिक स्कूल,  मुकेश शर्मा सचिव सरस्वती वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय,  जगदेव यादव चेयरमैन एस डी स्कूल ककराला, रमेश खत्री चेयरमैन के एल पी स्कूल, सुरेश सैनी चेयरमैन गाँधी हाई स्कूल, कमल संघी भारती पब्लिक स्कूल एवं अनिल यादव चेयरमैन ग्लोबल पब्लिक स्कूल, दुष्यन्त यादव चेयरमैन ओम इंटरनेशनल स्कूल मुख्य रूप से उपस्थित थे।

Previous post

मोदी के जन कल्याण के निर्णयों ने भाजपा को देश की जनता के दिलों में बसा दिया: शंकर धपूड़

Next post

मार्किट कमेटी दफ्तर पर कर्मचारियों का आंदोलन छठे दिन में किया प्रवेश, सोनाली फोगाट गिरफ्तारी तक आंदोलन रहेगा जारी

You May Have Missed

error: Content is protected !!