लो जी साइबर सिटी में लगी कोरोना की लगातार दूसरी संेचूरी.
हरियाणा का पहला जिला कोरोना स्कोर 115 और 157 पाॅजिटिव.
शुक्रवार को हरियाणा के 217 तो शनिवार को 202 मामले आये

फतह सिंह उजाला
गुरूग्राम।
 दिल्ली में गहरी जड़ जमा चुके कोरोना कोविड 19 को दक्षिणी दिल्ली से सटे साइबर सिटी गुरूग्राम की आबोहवा अब तेजी से मन भाने लगी है । हरियाणा के खजाने में सबसे अधिक राजस्व देने वाले गुरूग्राम में कोरोना ने शनिवार को लगातार दूसरी सेंचूरी ठोक कर, लगता है कि दिल्ली की होड़ की तैयारी कर ली है। कोरोना का साइबर सिटी की तमाम चैकसी-सीलबंदी के साथ ही नामी बड़े अस्पतालों की सुविधा के बीच में स्कोर शनिवार को 157 का रहा है। इससे पहले शुक्रवार को कोरोना का स्कोर 115 तक ही सिमटा हुआ था। जानकारों का मानना है कि अब ऐसा लगता है कि कोरोना कोविड 19 साइबर सिटी में अपनी हैट्रीक तो बनाएगा ही, बलिक सूबे की सरकार की फील्डिंग के लिए भी चुनौती बनने के लिए कमर कस चुका है।

उद्योग, व्यापार, अंतर्राष्ट्रीय व्यवसाय, मेडिकल ट्रीटमेंट, एक्सपोर्ट-इमपोर्ट सहित अन्य मामलात में मजबूत पहचान बना चुके अपने गुरूग्राम कीं तमाम लग्जरी और सुविधाओं सहित चकाचैंध को देखकर सभी आकर्षित होते हैं। ऐसे में भला कोरोना जिसका आधुनिक नाम कोविड 19 है, भला वो अपने आप को कैसे और कब तक रोके रखता, कोरोना को साइबर सिटी की किसी खास कमजोरी का भेद भी लग चुका है और अब और तेजी से घुसपैठ शुरू कर दी गई है । अंततः शनिवार को कोरोना ने भी साइबर सिटी के मैदान में अपनी लगातार दूसरी सेंचूरी ठोक कर साबित कर दिया कि, तमाम आधुनिक स्वास्थ्य सुविधाओ के बीच कोरोना भी खतरों का खिलाड़ी बनकर, यहां खतरा और बढ़ा रहा है। शुक्रवार को गुरूग्राम हरियाणा का पहला जिला बना, जहां कोरोना काविड 19 संक्रमण के एक ही दिन में एक साथ 115 मामले सामने आये, और अब मजबूत मुहर शनिवार को कोरोना ने 157 के स्कोर के साथ लगा डाली है।

सूत्रों के मुताबिक हरियाणा के कुल 22 जिलों में शनिवार को सभी छोटे शहर, कस्बे, बड़े शहरों को मिलाकर कोरोना काविड 19 के टोटल 202 मामले सामने आये अथवा दर्ज किये गए। शुक्रवार को 115 के बाद शनिवार को 157 के स्कोर के साथ गुरूग्राम को कोरोना कोविड महामारी के मैदान में एक प्रकार से चेंम्पियन बनकर देश और दुनिया के सामने दिल्ली को मात देने की तरफ बढ़ता दिखाई दे रहा है। दो दिन पहले गुरूवार को यहां 68 पाॅजिटिव केस सामने आये, तभी से प्रबल संभावना व्यक्त भी की जा रही थी कि, सेंचुरी अर्थात शतक अब दूर भी नहीं रह गया और शुक्रवार को यह रिकार्ड भी पूरा होने के साथ में दर्ज हो ही गया। गुरूग्रााम में ही कोरोना के बीच में ही अधिक स्कोर की होड़ शुरू हो गई, और शनिवार को एक ही झटके में 157 का रिकार्ड स्कोर भी ठोक दिखाया।

बीते दो दिनों से तमाम बंदिशों के बीच हैरानी की बात है कि साइबर सिटी में सेंचुरी ठोक चुके कोरोना कोविड 19 को अपना लगातार बढ़ाते स्कोर और आगे बढ़ाने से रोकने के लिए सीएम खट्टर की टीम किस प्रकार की फिल्डिंग महामारी के मैदान में जमाकर, कोरोना की घेराबंदी करने की तैयारी में है और बि तक कोरोना को कम से कम स्कोर पर काबू किया जाना आरंभ हो सकेगा। सूत्रों की माने तो बीते कुछ दिनों से सेंपल की रिपोर्ट उम्मीद के मुताबिक संख्या में नहीं आ रही थी, अब रूकी हुई रिपोर्ट आने की संख्या बढ़ने के साथ ही कोरोना का यहां स्कोर भी लगातार बढ़ता जा रहा है। शनिवार को गुरूग्राम में कोरोना का स्कोर 157, फरीदाबाद में 32, नूंह में 2, अंबाला में 3, पानीपत में 1,  करनाल में 2, रोहतक और कैथल में 1-1 का स्कोर रहा है। अब देखना यह है कि कोरोना काविड 19 का स्कोर और आगे बढ़ते क्या अपनी हैट्रीक पूरी करेगा। 

error: Content is protected !!