कहा : सरकारी एजेंसियों द्वारा किसानों की गेंहू न खरीदना एक सोची समझी साजिश का है प्रमाण।

बोले : नमी के नाम पर मचा रखी है लूट, किसानों पर लगातार किया जा रहा प्रहार

कैथल, 11 अप्रैल 2024 – भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस महासचिव व सांसद रणदीप सिंह सुरजेवाला ने भाजपा सरकार पर किसान व मजदूर विरोधी होने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि पिछले 10 साल ने किसान, मजदूर व गरीब के अधिकारों का हनन किया है। कैथल से बयान जारी करते हुए रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि किसान दिन रात जागकर अपने खेत खलिहान में मेहनत करता है, जब फसल पककर तैयार हो जाती है और उस फसल को जब मंडी में लेकर आता है तब भाजपा सरकार के तानाशाही फैसलों का उसे शिकार होना पड़ता है।

सुरजेवाला ने कहा कि आज जब गेंहू पककर तैयार है और किसान उसे मंडी में लेकर आ रहा है तो सरकारी एजेंसियाँ नमी का बहाना बनाकर उसकी खरीद करने में गुरेज कर रही है, किसान जाए तो जाएं कहां? मंडियो में 2,421 एमटी गेंहू आ चुकी है लेकिन एजेंसियो द्वारा एक भी ढ़ेरी की खरीद नहीं की गई? भाजपा सरकार का यह तानाशाह रवैया किसान व मजदूर के साथ छल व विश्वासघात कर रहा है।

सुरजेवाला ने कहा कि आखिर हर बार भाजपा सरकार किसानों पर ही क्यों हमलावर है? कभी दवाई पर टैक्स लगा देती है, कभी किसान के संसाधनों पर टैक्स का आक्रमण करती है, खाद व बीज के बढ़ते दाम और खाद के कट्टे में वजन की कटौती कर, कभी नमी के नाम पर,कभी मजदूरी के नाम पर, कभी पोर्टल के नाम पर, कभी गेट पास के नाम पर किसानों और मजदूरों को बेवजह और जानबूझकर प्रताड़ित किया जा रहा है, उनके अधिकारों और अरमानों को लूटा जा रहा है।

सुरजेवाला ने भाजपा सरकार व मुख्यमंत्री नायब सैनी से जवाब मांगते हुए कहा कि किसानों पर दया करें और नमी की मात्रा को 12% से और ज्यादा बढ़ाकर निर्धारित करके गेंहूँ की खरीद करें।