बोनी मान ने अभय सिंह चौटाला को समर्थन देने की अपने पिता, किसानों और ग्रामीणों की खाई कसम, लोगों से इनेलो के पक्ष में वोट करने की अपील की  

भाजपा की वॉशिंग मशीन में 35 मिनट में कोयला चोर से कोहिनूर हो गया नवीन जिंदल: अभय चौटाला

इनेलो सरकार आने पर पुरानी पेंशन की जाएगी बहाल: अभय चौटाला

आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार दिल्ली के व्यापारी हैं, कुरूक्षेत्र से इनका नहीं है कोई लेना-देना

कैथल, 11 अप्रैल। इनेलो के प्रधान महासचिव अभय सिंह चौटाला के चुनावी अभियान को वीरवार को उस समय बल मिला, जब सर्वहित पार्टी ने प्रेस वार्ता कर इनेलो को लोकसभा चुनाव में समर्थन का ऐलान कर दिया। वहीं पूर्व मंत्री स्व. तेजी मान के बेटे बोनी मान ने अपने पिता, ग्रामीणों, किसानों की कसम खाते हुए अभय चौटाला को समर्थन व लोगों से अभय चौटाला के समर्थन में वोट की अपील की। अभय चौटाला ने सर्वहित पार्टी के अध्यक्ष जसबीर तवंर एवं बोनी मान का आभार जताया।
अभय चौटाला ने इस अवसर पर कहा कि यह चुनाव देश में सच व झूठ का चुनाव है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गारंटी को भाजपा ने इस चुनाव में मुख्य मुद्दा बनाया है। लोगों को इस बात का पता है कि नरेंद्र मोदी ने अपने पहले चुनाव में 15 लाख रुपये की राशि हर खाते में भेजने की बात कही थी। आज तक किसी के खाते में पैसा नहीं आया। मोदी ने दो करोड़ लोगों को रोजगार की बात कही थी, आज तक किसी को रोजगार नहीं मिला। स्मार्ट सिटी बसाने की बात कही थी, आज तक कहां हैं स्मार्ट सिटी? इस प्रकार अनेकों ऐसी गारंटियां थी जो आज तक पूरी नहीं हुई। अब नई गारंटी कैसे सफल होगी?

अभय चौटाला ने कहा कि नवीन जिंदल के खिलाफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि यह कोयला चोर है। सरकार बन गई तो इससे चंदा ले लिया। चंदा भी हजारों करोड़ के रूप में दिया है। जिस किसी ने पैसा नहीं दिया, भाजपा ने उसके घर पर ईडी भेज दी। जिसने पैसा दे दिया, ईडी वालों को कहा कि इसे छोड़ दो। नवीन जिंदल से भी पहले पैसा ले लिया और बाद में गले में पटका डाल दिया और कहा कि कुुरक्षेत्र जाकर चुनाव लड़ लो। आज नवीन जिंदल छुट्टी लेकर 16 तारीख तक विदेश में है।

भाजपा वालों ने एक ऐसी वॉशिंग मशीन रखी हुई है, जिसमें भाजपा वाले बेईमानों को धोने का काम करते हैं। उन्होंने इस मशीन में गंगाजल डालकर 35 मिनट नवीन जिंदल को डाला और पहले जिसे कोयला चोर कहा था, अब उसे कोहिनूर बना दिया। यदि वह कोयला चोर था तो अब भाजपा उसे उम्मीदवार बनाकर देश के साथ छलावा कर रही है। नवीन जिंदल व सुशील गुप्ता पर निशाना साधते हुए अभय चौटाला ने कहा कि दोनों ही नेताओं का लोगों से कोई सरोकार नहीं है।

उन्होंने कहा कि इस एरिया में हाईवे के लिए जमीन अधिग्रहण के समय उचित कीमत के लिए लोगों ने तीतरम मोड़ पर धरना दिया, उस समय कभी न नवीन जिंदल आया और न ही सुशील गुप्ता आए। वे स्वयं इस धरने में अपने विधायकों के साथ पहुंचे थे और विधानसभा में जब तक सरकार ने बात नहीं मानीं, तब तक काम नहीं चलने दिया था।

अभय चौटाला ने कहा कि चौधरी देवीलाल थे, जिन्होंने राजपूत समाज से चौधरी वीपी सिंह को प्रधानमंत्री बनवाया। भाजपा ने राजपूत समाज के वोट तो लिए, लेकिन कभी इस समाज को प्रतिनिधित्व नहीं दिया। यही कारण है कि लोगों का मन भाजपा से भर गया है। लोग इनेलो को प्रदेश में सत्ता में देखना चाहते हैं।

अभय चौटाला ने कहा कि हरियाणा बेरोजगारी में नंबर वन है। इसी कारण हरियाणा का युवा अपनी जमीन बेचकर विदेश जा रहा है। युवा, किसान सहित हर वर्ग बीजेपी सरकार से दुखी हैं। मंडियों में किसान की फसल नहीं बिक रही। एमएसपी पर फसल खरीदने की बजाए गेहंंू और सरसों की फसल को नमी के बहाने कम दाम पर खरीद कर किसानों का शोषण किया जा रहा है। ऐसे में भाजपा सरकार का किसान विरोधी चेहरा बेनकाब हो गया है। सरकार झूठे दावे करती है कि किसानों को मुआवजा दे दिया। जबकि हकीकत में किसानों से खतरा बता कर भाजपा नेता सुरक्षा की मांग करते हैं। अगर किसानों से ही किसी भाजपा नेता को खतरा है तो यह किसान का अपमान है। इसी कारण इन नेताओं का विरोध होता है। जब विरोध होता है तो खुद को प्रताड़ित की तरह प्रस्तुत करते हैं।

प्रदेश अध्यक्ष रामपाल माजरा ने अपने संबोधन में कहा कि आज जो दमनकारी नीतियां सरकार द्वारा अपनाई जा रही हैं, उनसे मुकाबले के लिए जमीनी स्तर पर एकजुट होना होगा। इस लड़ाई में सर्वहित पार्टी साथ देने आई है, उनका स्वागत है। उन्होंने कहा कि अभय चौटाला देश की संसद में बैठेंगे, जहां किसान, मजदूर, गरीब व जरूरतमंद व्यक्ति की आवाज बुलंद होगी।
पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए अभय चौटाला ने कहा कि इनेलो सरकार आने पर पुरानी पेंशन बहाल की जाएगी। इस मुद्दे को समाप्त किया जाएगा। इंडिया गठबंधन या भाजपा में समर्थन के सवाल पर अभय चौटाला ने कहा कि उनकी जो भूमिका हरियाणा विधानसभा में थी, वही भूमिका लोकसभा में रहेगी। एक बार जनता उन्हें आशीर्वाद दे तो वे लोगों की आवाज बनेंगे।