सरकार मुआयना करवा जल्द जारी करें मुआवजा – जयहिंद

खुद नवीन जयहिंद ने अपने फेसबुक पर लाइव आकर दिखाया ओलावृष्टि का हाल

रौनक शर्मा

रोहतक – जयहिंद सेना प्रमुख नवीन जयहिंद शनिवार को जब सोनीपत कार्यक्रम से लौट कर आ रहे थे तो उनका सामना भारी बारिश और ओलावृष्टि से हुआ । इस बेमौसमी बारिश और ओलों ने आम जन जीवन को बुरी तरह से प्रभावित किया है ।

जयहिंद ने बयान जारी कर कहा कि इस बेमौसमी बारिश ने किसान की साल भर की मेहनत को बर्बाद कर दिया है । गेहूं और सरसों की फसल सबसे ज़्यादा इससे प्रभावित हुई है । एक किसान अपनी फ़सल को तिजौरी में भी नहीं रख सकता है । उसके बच्चों की स्कूल-कॉलेज की फ़ीस, घर- ख़र्च सहित अगली फसल के लिए खाद-बीज का ख़र्चा उसे इसी फसल से मिलता । लेकिन इस बारिश और ओलों ने हज़ारों किसानों और उनके परिवारों के सपनों को तोड़ दिया है ।

जयहिंद ने कहा कि सरकार चुनाव की घोषणा से पहले किसानों को मुआवज़ा दे और जल्द से जल्द फसल बर्बादी का हवाई मुआयना करवायें ।

जयहिंद ने प्रकृति में हो रहे बदलाव पर कहा कि इस तरह की बेमौसमी बारिश और बदलते मोसम के लिए कहीं न कहीं हम ख़ुद ज़िम्मेदार है । पेड़ लगाने की बजाए पेड़ काट रहे है और हर प्रदूषण को बढ़ावा दे रहे है । मानव विकास और हर प्रकार की सुख सुविधा पर तो पूरा ध्यान दे रहे है लेकिन बिगड़ते प्रकृति सन्तुलन को रोकने के किए कुछ नहीं कर रहे है । हम कुदरत की वजह से है न की कुदरत हमारी वजह से ।

error: Content is protected !!