कांग्रेस की सरकार आने पर महिलाओं को देंगे 15 हजार रुपये सालाना : कुमारी सैलजा

500 रुपये में दिया जाएगा गैस सिलेंडर, भाजपा नहीं भारतीय झूठ पार्टी है इसका नाम

भिवानी, 10 दिसंबर। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की महासचिव, पूर्व केंद्रीय मंत्री, कांग्रेस कार्यसमिति की सदस्य एवं हरियाणा कांग्रेस की पूर्व प्रदेशाध्यक्ष कुमारी सैलजा ने कहा कि हरियाणा में कांग्रेस की सरकार बनने पर महिलाओं को 15000 रुपये सालाना दिए जाएंगे जबकि 500 रुपये में गैस सिलेंडर दिया जाएगा। साथ ही उन्होंने कहा कि दिल्ली के बाद महिलाओं और बच्चियों के खिलाफ अपराध मामले में हरियाणा दूसरे स्थान पर है यह बहुत ही शर्म की बात है, ऐसी सरकार को एक पल के लिए भी सत्ता में बने रहने का कोई अधिकार नहीं है, भाजपा ने जनता के साथ विश्वासघात कर सदा सत्ता हासिल की है पर इस बार उनके झांसे में नहीं आना है ये भारतीय जनता पार्टी नहीं भारतीय झूठ पार्टी और भारतीय जुमला पार्टी है।

वे रविवार को भिवानी में चौ. सुरेंद्र सिंह मेमोरियल हुडा पार्क ग्राउंड में  आयोजित महिला सम्मेलन को बतौर मुख्य अतिथि  संबोधित कर रही थी। इस मौके पर पूर्व मंत्री व वरिष्ठ नेता किरण चौधरी ने भी विचार व्यक्त किए जबकि अध्यक्षता पूर्व सांसद श्रुति चौधरी ने की।  उन्होंने कहा कि जब महिलाएं एकजुट जाए तो कोई भी ताकत उनके सम्मुख नहीं टिक सकती, उन्होंने कहा कि श्रुति चौधरी के साथ हम सब खड़े हुए है और पिछली बार जो गलती हो गई थी उसे दोहराना नहीं है। समय के साथ बदलाव हुआ, झूठ की हवा चली थी जहां हमें भी हार का सामना करना पड़ा। आज सारे पुराने हिसाब चुकता करने का समय आ गया है, भाजपा सरकार ने जो दर्द दिया है उसका भी हिसाब करना है। उन्होंने राष्ट्रीय रिकार्ड ब्यूरो ने जो आंकड़े पेश किए है उसमें दिल्ली के बाद हरियाणा दूसरा राज्य है जहां पर महिलाओं और बच्चियों के खिलाफ अपराध बढ़े है, बलात्कार की संख्या बढ़ी है जो प्रदेश के लिए शर्म की बात है। जहां पर महिलाओं की इज्जत महफूज नहीं है वहां पर सरकार को एक पल भी सत्ता में बने रहने का हक नही है

उन्होंने कहा कि भाजपा विश्वासघाती पार्टी है, हर कम में भेदभाव करती है महिलाओं के मामले में ज्यादा ही भेदभाव वाली नीतियां बनाती है। पेंशन में भेदभाव है कही मिलती है तो कही नहीं मिलती। उन्होंने कहा कि जहां पर कांग्रेस की सरकारें है वहां पर घरेलू गैस सिलेंडर के दाम कम है पांच राज्यों में चुनाव थे सीएम मनोहर लाल राजस्थान गए और गैस सिलेंडर 450 रुपये में देने की बात कही जबकि उनके खुद के प्रदेश में 1100 रुपये में सिलेंडर बेचा गया वहां पर दाम कम क्यों नहीं किए। उन्होंने कहा कि जब हरियाणा में कांग्रेस की सरकार बनेगी तो 500 रुपये में गैस सिलेंडर दिया जाएगा और हर महिला को 15000 रुपये सालाना दिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि भाजपा की बातों में मत आना ये भाजपा नहीं भारतीय झूठ पार्टी और भारतीय जुमला पार्टी है। उन्होंने कहा कि ये सरकार कही पीपीपी तो कहीं प्रॉपर्टी आईडी के नाम पर जनता को परेशान कर रही है कांग्रेस की सरकार आते ही सब ठीक कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की जन विरोधी नीतियों के खिलाफ प्रदेश में यात्राएं निकालनी है उसमें महिलाओं को इसी प्रकार शामिल होकर अपनी आवाज उठानी हैं।

You May Have Missed

error: Content is protected !!