ओमप्रकाश धनखड़ की अध्यक्षता में गुरुग्राम में हुई भाजपा की लोकसभा प्रवास योजना बैठक
बैठक में बनी लोकसभाओं में चलाए जाने वाले विशेष अभियानों की रणनीति

गुरुग्राम, 26 जुलाई। हरियाणा के लोकसभा क्षेत्रों में केंद्रीय मंत्रियों के प्रवास को लेकर भारतीय जनता पार्टी की अहम बैठक बुधवार को प्रदेश अध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़ की अध्यक्षता में गुरुग्राम प्रदेश कार्यालय ‘‘गुरुकमल’’ में हुई। बैठक में केंद्रीय मंत्रियों के प्रवास को लेकर चर्चा की गई तथा सिरसा, रोहतक और सोनीपत लोकसभा क्षेत्र व इनके अंतर्गत आने वाली 27 विधानसभाओं में चलाए जाने वाले आगामी कार्यक्रमों की रूपरेखा तैयार की गई। बैठक में आगामी दिनों में इन तीनों लोकसभाओं में केंद्रीय नेताओं के होने वाले प्रवासों की रणनीति पर भी चर्चा हुई।

प्रदेश अध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़ ने बताया कि आज की बैठक में बूथ सशक्तिकरण को लेकर उपस्थित सभी पदाधिकारियों को दिशा निर्देश दिए गए। इस बैठक में तीनों लोकसभा व विधानसभाओं के संयोजक, प्रभारी तथा जिला अध्यक्ष उपस्थित रहे। इस मौके पर लोकसभा प्रवास योजना के तहत इंचार्ज सांसद नायब सिंह सैनी, राज्यसभा सांसद व प्रभारी नरेश बंसल, संगठन मंत्री रविन्द्र राजू भी उपस्थित रहे।

भारतीय जनता पार्टी का 2024 के लोकसभा चुनाव में लगातार तीसरी बार ऐतिहासिक जीत दर्ज करने का लक्ष्य है। 2014 और 2019 की सफलता को पार्टी अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव में भी दोहराना चाहती है। पार्टी का सबसे ज्यादा फोकस बूथ सशक्तिकरण को लेकर है। बूथ सशक्तीकरण के जरिये बीजेपी अभेद्य व्यूह रचना तैयार कर रही है। इसके लिए जल्द अभियान चलाया जाएगा। यही वजह है कि प्रदेश अध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़ लगातार योजना बनाने और उसे अमलीजामा पहनाने में लगे हुए हैं।

बैठक के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए प्रदेश अध्यक्ष ने बताया कि केंद्रीय मंत्रियों की प्रवास योजना के तहत एक साल से जो कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं, आज की बैठक में उनकी समीक्षा की गई है। इसके अलावा सिरसा, रोहतक, सोनीपत लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली 27 विधानसभाओं में विशेष कार्यक्रम चलाए जाने हैं जिनको लेकर बैठक में विस्तार से रूपरेखा तैयार की गई है। उन्होंने बताया कि महाजनसंपर्क अभियान के तहत उक्त तीनों लोकसभाओं में केंद्रीय मंत्री संजीव बाल्याण, सर्वोनंद सोनेवाल और नरेंद्र सिंह शेखावत के प्रवास रहे थे। अब इन लोकसभाओं में आगे भी केंद्रीय मंत्रियों के प्रवास होने हैं इसको लेकर भी आज चर्चा हुई है।

प्रदेश प्रभारी बिप्लब देब पर पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा द्वारा दिए गए बयान पर पत्रकारों के सवाल का जवाब देते हुए प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश ने चुटकी लेते हुए कहा कि भूपेंद्र हुड्डा के समय में हरियाणा के क्या हालात थे वो सभी के ध्यान में हैं। धनखड़ ने कहा कि एक बार हुड्डा को भी अपनी गिरेबान में जरूर झांक लेना चाहिए। बैठक में सोनीपत लोकसभा के संयोजक जवाहर सैनी, रोहतक के संयोजक राजीव जैन, सिरसा के संयोजक श्रीनिवास गोयल तथा प्रवीन, जोड़ा, महिपाल ढांडा के अलावा अन्य पदाधिकारी व नेता उपस्थित थे।

वीर सैनिकों की शहादत देश की अमूल्य धरोहर : धनखड़

हरियाणा भाजपा अध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़ ने किया कारगिल के वीर शहीदों को नमन

हरियाणा भाजपा अध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़ ने गुरुकमल में आयोजित संगठन की बैठक से पहले कारगिल युद्ध के वीर सैनिकों की शहादत को नमन किया। उन्होंने कहा कि सैनिकों की शहादत किसी एक क्षेत्र विशेष की नहीं, बल्कि समस्त देश की अमूल्य धरोहर है और युवा पीढ़ी को देश भक्ति के लिए निरंतर प्रेरित करती है। धनखड़ ने कारगिल युद्ध में देश की आन बान और शान के लिए अपने प्राणों की आहुति देने वाले मां भारती के अमर सपूतों को शत शत नमन करते हुए कहा कि भारतीय सेना के अदम्य साहस और शौर्य का प्रतीक है कारगिल विजय। अपने वीर योद्धाओं की गौरवगाथा पर पूरे देश को गर्व और गौरव की अनुभूति होती है।

धनखड़ ने कहा कि अमर शहीद किसी क्षेत्र, जाति अथवा धर्म विशेष के नहीं, बल्कि पूरे देश के गौरव होते हैं। हमें शहीदों को पूरा मान सम्मान देना चाहिए। युवा पीढ़ी को भी शहीदों के जीवन परिचय से प्रेरणा लेनी चाहिए। कारगिल युद्ध मे तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी ने सैनिकों के पार्थिव देह को पूरे सैनिक सम्मान के साथ उनके गांव में अंतिम संस्कार की व्यवस्था की। अटल जी का प्रयास रहा कि सैनिकों, पूर्व सैनिकों के परिवारों को पूरा मान सम्मान मिले। अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी मुख्य त्यौहार बॉर्डर पर पहुंचकर सैनिकों के साथ मनाते हैं।

error: Content is protected !!