वारदात में प्रयोग 02 मोबाईल फोन भी कब्जा से बरामद

गुरुग्रामः 25 जुलाई 2023 – अभियोग का संक्षिप्त विवरण: दिनांक 24.07.2023 को थाना पालम विहार, गुरुग्राम में एक व्यक्ति ने शिकायत दी कि दिनांक 23.07.2023 को इसके मोबाईल फोन पर एक अज्ञात नंबर से व्हाट्सएप कॉल आई, कॉल करने करने वाले ने अपनी पहचान राजेश बवाना के रूप में कराते हुए इसको जान से मारने की धमकी देते हुए इससे 50 लाख रुपए फिरौती मांगी। इस शिकायत पर थाना पालम विहार, गुरुग्राम में संबंधित धाराओं के तहत अभियोग अंकित किया गया।

पुलिस कार्यवाही: निरीक्षक जोगिन्द्र सिंह, प्रभारी अपराध शाखा पालम विहार, गुरुग्राम पुलिस टीम ने कार्यवाही करते हुए उपरोक्त अभियोग में 02 आरोपियों को कल दिनांक 24.07.2023 को से गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की। आरोपियों की पहचान अजय व सुमित के रूप में हुई। पुलिस टीम द्वारा आरोपी अजय को बजघेड़ा, गुरुग्राम से तथा सुमित को पालम विहार, गुरुग्राम से गिरफ्तार किया गया।

आरोपियों/अभियुक्तों का विवरण:

  1. सुमित पुत्र सुरेश निवासी गांव डिघल जिला झज्जर उम्र-22 वर्ष शिक्षा-12वीं।
  2. अजय कुमार पुत्र पवन निवासी गांद्रा जिला रोहतक उम्र-24 वर्ष शिक्षा-12वीं।

पुलिस पूछताछ: आरोपियों से पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि आरोपी अजय व सुमित पालम विहार में फाइनेंस का काम करते है व 03 साल से एक दूसरे को जानते है। इनका काम इतना अच्छा नजे चलने के कारण इन पर कर्जा हो गया था। उपरोक्त अभियोग में शिकायतकर्ता इनके साथ पालम विहार में टेनिस खेलने आता था और ये जानते थे कि इसके (शिकायतकर्ता) पास अच्छे रुपए है तो इन्होंने पैसे ऐंठने का प्लान बनाया तथा व्हाट्सएप नंबर पर अपना क्यू-आर कोड भेजकर तथा राजेश बवाना के नाम से जान से मारने की धमकी देते हुए 50 लाख रुपए की मांग की।

आरोपियों का आपराधिक रिकॉर्ड: आरोपी सुमित पर थाना सदर भिवानी में डकैती व आर्म्स एक्ट के तहत एक अभियोग अंकित है।

बरामदगी: पुलिस टीम द्वारा आरोपियों के कब्जे वारदात में प्रयोग किए गए से 02 मोबाइल फोन बरामद किए गए।

आगामी कार्यवाही: आरोपियों को माननीय न्यायालय में पेश कर आगामी कार्रवाई की जाएगी। अभियोग अनुसंधानाधीन है।