अल्पसंख्यक आरक्षण, पर सभी पार्टियों को अपना पक्ष स्पष्ट करना चाहिए : गुरिंदरजीत सिंह

गुरुग्राम : दिनांक 22.07.2023 को अल्पसंख्यक बोर्ड के चेयरमैन सरदार इकबाल सिंह लालपुर ने गुरुग्राम में शिरकत की। और अल्पसंख्यक समुदाय के लोगो ने उनसे भेंट की। और एक उम्मीद जगी कि सरकार और प्रशासन सब का साथ, सब का विकास और अब सब का प्रयास का नारे देने वाली बीजेपी सरकार 2024 के मद्देनजर अल्पसंख्यक समुदाय के लिए भी कुछ नई योजनाओं के बारे में सोचेंगी।

गुरुग्राम के समाजसेवी गुरिंदरजीत सिंह अर्जुन नगर ने अल्पसंख्यक समुदाय पर बताया कि बेशक सिखो की संख्या देश में लगभग 2 प्रतिशत है, पर योगदान कई जायदा है। कोई भी आपदा हो वे डटकर मुकाबला करते है। ऐसे में आज एक कमी जो पूरे देश में दिखाई दे रही है , वो है देश की राजनीति में सिख लीडरों की। इसलिए सरकार, प्रशासन और इलेक्शन कमिशन को और वर्गो की तरह अल्पसंख्यक समुदाय के लिए भी इलेक्शन में सीटे आरक्षित करनी चाहिए।

गुरिंदरजीत सिंह ने कहा कि कुछ दिन पहले ही ड्राफ्ट वार्डबंदी हुई। और दूसरे वर्गो को कानून में दिए आरक्षण से सीट आरक्षित करने के लिए उन्होंने मीटिंग की और DC साब को ज्ञापन दिए। ऐसे ही अल्पसंख्यक समुदाय के लिए कानून से बनती सीटे आरक्षित की जाए। जिस से अल्पसंख्यक समुदाय भी आगे बनने वाली सरकार में अपने अल्पसंख्यक समुदाय और समस्त समाज का नेतृत्व कर सके। तभी कहेंगे सब का साथ, सब का विकास, सब का प्रयास।

उन्होंने कहा कि वे ये बात सिख समुदाय के बुद्धिजीवियों के सामने पेश कर आगे की रणनीति बनाएंगे। और इस मांग को जल्द पूरा करने के लिए निरंतर प्रयास करेगें। उन्होंने कहा कि आज सभी अल्पसंख्यको को अपने अधिकार के बारे में पता होना चाहिए और एकजुट होकर मांग को सरकार और प्रशासन के समक्ष रख कर पूरा करना चाहिए।

error: Content is protected !!