गुडग़ांव, 25 जुलाई – अर्बन एस्टेट रेज़ीडेंट्स वेलफेयर एसोसिएशन सेक्टर 4 व 7 (उर्वा) की कार्यकारिणी की मीटिंग संस्था के कार्यालय कम्युनिटी सेंटर सेक्टर 4 मे अध्यक्ष धर्म सागर की अध्यक्षता में आयोजित की गई। इस मीटिंग में सेक्टर 4 में व्याप्त समस्याओं, विशेष रूप से सीवर लाइन सफ़ाई की समस्या के बारे मे विशेष चर्चा की गई है। इस मीटिंग में सीवर सफ़ाई सुपरवाईजर तथा ठेकेदार को भी बुलाया गया तथा उनके समक्ष इस कार्य में देरी के कारण आ रही सभी परेशानियों के विषय में अवगत कराया गया।

उर्वा के महासचिव प्रमोद शर्मा ने सेक्टर में हो रही सीवर की समस्या को सिलसिलेवार तरीक़े से रखा। उन्होंने मकान संख्या 01 से 250 की सीवर के ओवरफ्लो के साथ कैनकोन एनक्लेव की भी समस्या रखी। इसके साथ ही अमलताश ब्लॉक, बाल भवन ब्लॉक राम मंदिर ब्लॉक के साथ एलीट लेन की बंद पड़ी सीवर लाइन को सुपर सकर व बड़ी मशीन से साफ़ करने की बात ठेकेदार व निगम सुपरवाईजर से की गई। उर्वा टीम के द्वारा स्थानीय निवासियों के साथ ठेकेदार को बंद पड़ी सीवर लाइनो को दिखाया गया।

इन सब कार्यों के लिए उर्वा की टीम की ओर से उपाध्यक्ष सुनील यादव के साथ कार्यकारिणी सदस्य मनोज भारद्वाज व धीरज सेठी इस कार्य के समन्वय के लिए अधिकृत किया गया जो कि सीवर समस्या के लिये निगम व ठेकेदार से समन्वय बनाकर पूरे सेक्टर में कार्य करायेंगे।

इसके अतिरिक्त पीने के पानी की सप्लाई के टैंक की जर्जर व्यवस्था पर भी चर्चा की गई। यह टैंक पूरी तरह से खुला है जिसमें पिछले दिनों एक गाय गिर गई थी जिसे मुश्किल से निकाला गया था। लेकिन उसके बाद बाद भी इसे कवर नहीं किया गया जिसके चलते सप्लाई के पानी में कई प्रकार के जीव व कीड़े आदि गिर कर इसे दूषित कर रहे है जबकि यहाँ से सेक्टर 4 की पीने के पानी की सप्लाई होती है। इस विषय में कार्यकारी अभियंता से फ़ोन पर बात की गई। उनके द्वारा यह जानकारी दी गई कि इसका बजट पास हो चुका है और बहुत जल्द इस पर कार्य शुरू हो जाएगा। उनसे सेक्टर की मुख्य सड़को के बनने तक पैचवर्क के कार्य को पुनः शुरू करने का आग्रह किया गया।

इसके अतिरिक्त श्री कृष्ण पार्क की समस्या के समाधान के लिए उर्वा टीम के द्वारा पार्क में जाकर स्थानीय लोगो के साथ मिलकर समाधान किया गया। इस मीटिंग में अन्य ब्लॉक से आए निवासियों ने भी अपनी समस्याएँ बताई जिन्हें उर्वा टीम की ओर से उनके निवारण के प्रयास का आश्वासन दिया।

इस अवसर पर उर्वा कार्यकारिणी के सदस्य वी एस चौधरी, आर के शर्मा, सुधा यादव, विजय अग्रवाल, सुरेंद्र खुल्लर, एस के मल्होत्रा, राजन चड्ढा, योगेश जोशी, रामलाल ग्रोवर, लालचंद गोयल, आनंद गर्ग इत्यादि उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!