गुरुग्राम के नौरंगपुर गांव में टिफिन बैठक में बोले भूपेंद्र यादव: मोदी के नेतृत्व में गरीब और देश की स्थिति मजबूत हुई

चंडीगढ़, गुरुग्राम –  11 जून। केंद्रीय श्रम एवं पर्यावरण मंत्री भूपेंद्र यादव ने कहा कि देश की जनता ने मोदी सरकार पर जो विश्वास जताया था, बीते नौ वर्षों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार ने अपने कामकाज से उस भरोसे को सही साबित किया है। ये 9 साल सेवा, सुशासन और गरीब कल्याण के रहे हैं। इन नौ सालों में गरीब और देश की स्थिति मजबूत हुई। देश का दुनिया में मान बढ़ा है। मोदी सरकार ने देश के इंफ्रास्ट्रक्चर और आधारभूत ढांचे को मजबूत किया है।

महाजनसंपर्क अभियान के तहत रविवार को गुरुग्राम के गांव नौरंगपुर में टिफिन चर्चा के दौरान श्री यादव ने कहा कि मोदी सरकार ने देश में अर्थव्यवस्था को टेक्नोलॉजी से जोड़ा और आज देश में एक डिजिटल क्रांति आई हुई है। देश का निर्यात रिकॉर्ड स्तर पर है और भारत सबसे तेजी से बढ़ती पांचवी अर्थव्यवस्था वाला देश बन गया है। भारत की विदेश नीति का परिणाम है कि आज भारत की ताकत का लोहा दुनिया के देश मान रहे हैं।

केंद्रीय मंत्री यादव ने आगे कहा कि 12 करोड़ इज्जतघर बनाकर महिलाओं की सबसे बड़ी समस्या को हल किया और उन्हें सम्मान देने का काम किया है। ़ घरों में नल से स्वच्छ जल पहुंच रहा है और उज्जवला योजना से महिलाओं के जीवन को आसान बनाया है।  कोविड संकट में मोदी सरकार ने 80 करोड़ गरीबों को मुफ्त राशन देना शुरू किया। आयुष्मान योजना में प्रत्येक गरीब व्यक्ति को 5 लाख रुपये तक का मुफ्त इलाज मिल रहा है और अभी तक 5 करोड़ से अधिक लोग आयुष्मान योजना का लाभ उठा चुके हैं। देश में नई शिक्षा नीति लागू की गई है, जो भविष्य की आवश्यकताओं को पूरा करेगी। किसान सम्मान निधि देकर गरीब किसानों का मान बढ़ाया। उन्होंने कहा कि ऐसी अनेकों जनकल्याणकारी योजनाएं हैं जिनका लाभ देश और प्रदेश की जनता ले रही है।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि मोदी सरकार ने पुराने समय से चली आ रही अयोध्या में राम मंदिर की समस्या को न्यायिक प्रक्रिया के माध्यम से सुलझाया है, तो वहीं देश के धार्मिक, सांस्कृतिक वैभव को नई ऊंचाइयां दी हैं। रक्षा उत्पादन में देश आत्मनिर्भरता की ओर बढ़ रहा है। पहले हम रक्षा उपकरणों को दूसरे देशों से खरीदते थे, लेकिन अब निर्यात कर रहे हैं। आजादी के अमृतकाल में देश को नया संसद भवन मिला है। मोदी सरकार ने जम्मू-कश्मीर से धारा 370 खत्म की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश का विकास तेजी से हो रहा है।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि इन नौ सालों में गुरुग्राम की भी तस्वीर बदली है। द्वारका एक्सप्रेस का निर्माण हुआ और मेट्रो के विस्तार को मंजूरी मिली। उन्होंने कहा कि दस हजार एकड़ में एशिया की सबसे बड़ी जंगल सफारी खोली जा रही है जिससे पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा और रोजगार के अवसर पर भी खुलेंगे।

केंद्रीय मंत्री लगभग 4 बजे नौरंगपुर में कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे जहां  पूर्व मंत्री राव नरबीर सिंह, पटौदी विधायक सत्यप्रकाश जरावता सहित अनेक नेता उनके स्वागत के लिए उपस्थित रहे। केंद्रीय मंत्री मोदी सरकार के 9 साल में किए गए जनकल्याण के कार्यों को बताने के बाद कार्यक्रर्ताओं से घुलमिल कर बात की। उन्होंने टिफिन खोला और सभी के साथ बैठकर भोजन किया। भोजन के दौरान भी मोदी सरकार और हरियाणा सरकार द्वारा किए जा रहे विकास कार्यों पर चर्चा की।

error: Content is protected !!