मुख्यमंत्री का वार्ड नम्बर 7 में जन संवाद कार्यक्रम आमजन के लिए हुआ वरदान साबित, 
मौके पर ही बनी बुढ़ापा पेंशन व बीपीएल राशन कार्ड, फरियादी हुए गदगद, मुख्यमंत्री का जताया आभार
मुख्यमंत्री का नाम भी मनोहर और काम भी मनोहर

चंडीगढ़, 11 जून- हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के जन संवाद कार्यक्रम में आम जनता की समस्याओं का मौके पर ही समाधान हो रहा है, यूं कहिए कि आम जनता के लिए वरदान साबित हो रहे हैं।        

ऐसा ही उदाहरण रविवार को वार्ड नम्बर 7 के लोगों के साथ जन संवाद कार्यक्रम में दिखाई दिया जब मौके पर ही पात्र व्यक्तियों की बुढ़ापा पेंशन तथा बीपीएल राशन कार्ड बनवाया। अपनी समस्याओं का मौके पर ही समाधान पाकर फरियादी गदगद हुए और मुख्यमंत्री का आभार प्रकट किया। इतना ही नहीं जब लोगों ने सैक्टर 16 में पानी, सड़क, स्ट्रीट लाईट, सीवरेज की समस्या मुख्यमंत्री के समक्ष रखी तो मौके पर ही हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के कार्यक्रारी अभियंता को निर्देश दिए कि इस सैक्टर को नगर निगम को देने के लिए जल्द से जल्द रिपोर्ट तैयार करें और अगले 3 महीने के अंदर इसे नगर निगम को सुपुर्द किया जाए ताकि यहां की हर समस्या का समाधान नगर निगम द्वारा करवाया जा सके और लोगों को बेहतरीन सुविधाएं मिल सके।

मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल सेवा समिति आश्रम में वार्ड नम्बर 7 के लोगों के साथ सीधा जन संवाद कर रहे थे। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने पूर्व पार्षद स्व. सुदर्शन कालड़ा को याद किया और उनको भावभीनी श्रद्धांजलि दी। उन्होंने कहा कि उनकी धर्म पत्नी सरिता कालड़ा व पुत्र जतिन कालड़ा उनके अधूरे मिशन को पूरा करेंगे और जनता की सेवा निरंतर करते रहेंगे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि केन्द्र सरकार को 9 साल व राज्य सरकार को साढ़े 8 साल काम करते हो गए हैं। जिससे देश व प्रदेश में एक बहुत बड़ा बदलाव दिखाई दे रहा है, जिसकी चर्चा आज विदेशों में भी हो रही है। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार ने व्यवस्था परिवर्तन का काम किया है। कईं ऐसी जन कल्याणकारी योजनाएं शुरू की गई हैं, जिनकी प्रशंसा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अनेक बार कईं मंचों पर की है। इतना ही नहीं लाल डोरा मुक्त योजना को पूरे देश में भारत सरकार ने लागू किया है। इसके अलावा परिवार पहचान पत्र योजना की भी भूरी-भूरी प्रशंसा की जा रही है और मुख्यमंत्रियों को इस योजना का अध्ययन करने के लिए कहा गया है, यदि यह योजना अच्छी है तो इसे अपने प्रदेशों में भी लागू करें। उन्होंने कहा कि यह साल चुनावी मौसम का शुरू हो चुका है और इसमें अब सभी राजनीतिक दलों के लोग बाहर निकलेंगे। अगर हमने अपने कार्यकाल में अच्छा कार्य किया है तो हमें दोबारा मौका दें।

: मुख्यमंत्री का नाम भी मनोहर और काम भी मनोहर

जन संवाद कार्यक्रम में एक व्यक्ति ने खड़े होकर कहा कि हरियाणा के मुख्यमंत्री का नाम मनोहर है और इनके काम भी मनोहर हैं, निराले हैं। हमने अपने जीवनकाल में पहले ऐसे मुख्यमंत्री देखे हैं जो पब्लिक के हाथ में माईक देकर उसकी समस्या सुनते हैं और मौके पर ही उसका समाधान कर रहे हैं। यह एक बहुत बड़ा परिवर्तन है।

: प्रदेश के युवाओं ने अपनी योग्यता के आधार पर हासिल की सरकारी नौकरी- मुख्यमंत्री मनोहर लाल

जन संवाद कार्यक्रम में मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि हरियाणा सरकार से प्रदेश के युवाओं ने अपनी योग्यता के आधार पर नौकरी हासिल की है और इन युवाओं से हमने कभी रैलियो में ट्रॉली भरकर लाने के लिए नहीं कहा है। जबकि विपक्ष की सरकार में नौकरियों की बोली लगती थी और वे अपने कार्यलयों में किस प्रकार का कार्य करते थे, वह किसी से छुपा हुआ नहीं है। लेकिन हमारी सरकार ने भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई-लड़ी है, किसी भी दोषी व्यक्ति को बख्शा नहीं जाएगा।

इस मौके पर भाजपा के प्रदेश महामंत्री एडवोकेट वेदपाल, जिलाध्यक्ष योगेन्द्र राणा, मेयर रेनू बाला गुप्ता, मेयर यमुनानगर मदन चौहान, मुख्यमंत्री के प्रतिनिधि संजय बठला, वार्ड नम्बर 6 की पार्षद नीलम देवी, प्रतिनिधि राजेन्द्र सिरसी, जिला उपाध्यक्ष प्रवीण लाठर व मुकेश अरोड़ा, भाजपा के जिला महामंत्री सुनील गोयल, कोषाध्यक्ष बृज गुप्ता, मण्डल अध्यक्ष जसपाल वर्मा, सुनील गुप्ता, रामा मदान, मंजू खैंची, रमन अग्रवाल, निर्मल बहल, प्रशासन की ओर से नगर निगम आयुक्त अभिषेक मीणा, पुलिस अधीक्षक शशांक कुमार सावन, अतिरिक्त उपायुक्त डॉ. वैशाली शर्मा, एसडीएम अनुभव मेहता, सीटीएम अमन कुमार सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी भी मौजूद रहे।

error: Content is protected !!