जन समस्याओं को लेकर व्यापारियों ने सरकार व प्रशासन के खिलाफ जमकर की नारेबाजी

चरखी दादरी जयवीर फौगाट,

05 दिसंबर, दादरी शहर की पुरानी सब्जी मण्डी, रेलवे रोड़ के दुकानदारों ने आज एकत्रित होकर सोमवार को फिर से ठप्प पड़ी सीवरेज व्यवस्था को लेकर हंगामा मचाया और सरकार एवं प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए रोष प्रकट किया। आपकी जानकारी के लिए बता दे की दुकानदार प्रशासन को कई बार आगाह कर चुके है कि यह रोड़ जगह-जगह से टूटा हुआ है तथा गड्ढे बने हुए है। ठप्प पड़ी सीवरेज व्यवस्था के चलते सीवर ओवर फ्लो हो रहे है तथा दूषित जल रोड़ पर आ जाता है जिससे गड्ढों में पानी भर जाता है और गड्ढे दिखाई नहीं देते है, फिर भी प्रशासन द्वारा कोई सुध नहीं ली जा रही है। 

उन्होंने बताया कि कुछ दिनों पूर्व यहां से गुजर रहा एक विकलांग व्यक्ति अपनी दिव्यांग साईकिल के साथ गड्ढे में फंस गया जिसे वहां के दुकानदारों ने इकट्ठा होकर बड़ी मुश्किल से निकाला। अच्छा यह रहा कि उक्त विकलांग व्यक्ति को किसी प्रकार की चोट नहीं आई और समय रहते दुकानदारों की समझ से बड़ा हादसा होने से टल गया।

दुकानदारों ने बताया कि प्रशासन की लापरवाही के चलते यहां ही नहीं अपितु पूरा दादरी शहर नरकीय जीवन जीने पर मजबूर है, कॉलोनियों में भी यही स्थिति बनी रहती है। पूरा दादरी शहर कई बार मौखिक व लिखित रूप से प्रशासन को सीवरेज व्यवस्था एवं रोड़ की मरम्मत करने बारे मिल चुके है लेकिन प्रशासन सदैव आनाकानी करके गुमराह करता आ रहा है।

गेट को प्रशासन द्वारा पुनः बंद करके राहगीरों को परेशानी में डाल दिया है।

व्यापारियो ने कहा कि वहीं दूसरी तरफ रेलवे स्टेशन एवं पुरानी सब्जी मण्डी को जोड़ने वाले रैस्ट हाऊस के पीछे वाले गेट को प्रशासन द्वारा पुनः बंद करके राहगीरों को परेशानी में डाल दिया है। इसी के चलते आज फिर से दुकानदारों ने एकत्रित होकर प्रशासन के खिलाफ रोष व्यक्त किया। उन्होंने पुनः चेतावनी देते हुए कहा है कि सीवरेज व्यवस्था को दुरूस्त, रोड़ को ठीक करने पर ध्यान दिया जाए तथा रैस्ट हाऊस के पिछले गेट को दोबारा से खोला जाए अन्यथा हमें आंदोलन का रास्ता अपनाना पड़ेगा।

इस अवसर पर राजेश गर्ग, सतीश मित्तल, पवन, शिवा, बाला पहलवान, प्रवीन गर्ग, बाबू, रामसिंह, मिंकू, मौजन, पटवारी, बनवारी लाल, लक्की बैकरी, प्रदीप, सोनू, कैलाश चन्द्र, शमशेर, नफे सिंह आदि दुकानदार उपस्थित थे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!