गुरुग्राम, 25 अक्टूबर। सफाई कर्मचारियों की हड़ताल से गुड़गांव की सफाई का बुरा हाल जगह जगह पड़े हैं कूड़े के ढेर। दिनेश वशिष्ठ प्रेज़िडेंट आर॰डबल्यू॰ए॰ सेक्टर 3,5 व 6 ने बताया कि सफाई कर्मचारियों की हड़ताल से सेक्टर 3,5 व 6 की सफाई का बुरा हाल है जगह जगह कूड़े के ढेर पड़े हैं आस पास से गुजरने वाले लोगों ने ग्रीन बेल्ट तक को नही छोडा ग्रीन बेल्ट कूड़े के ढेर मैं तब्दील हो गई है ग्रीन बेल्ट के पास से गुजरते हैं समय बदबू का सामना करना पड रहा है।

सेक्टर 3,5 व 6 के अन्दर भी सफाई का बुरा हाल है हर तरफ गंदगी के ढेर हैं।रेज़िडेंट्स महिलाएं खुद अपने घर के सामने सफाई करने को मजबूर हो गई हैं।मेरी माननीय श्रीमान मनोहर लाल खट्टर से गुड़गांव की जनता व सभी आर॰डबल्यू॰ए॰ की तरफ से प्रार्थना है की वो अपने अधिकारियों को आदेश दें और सफाई कर्मचारियों के नेताओं से बात करें और उनकी जायज माँगें पूरी करें।

मेरी सफाई कर्मचारियों के नेताओं से भी प्रार्थना है की वो सरकार के साथ बातचीत की पहल कर गुड़गांव की सफाई व्यवस्था को पटरी पर लाएं क्योंकि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर गुड़गांव शहर की बहुत बदनामी हो रही है।मेरी सफाई दूत भाई बहनों से भी प्रार्थना है की अभी कुछ महीने पहले आप सभी के प्रयास व मेहनत से गुड़गांव की सफाई की रैंक बहुत अच्छी आई थी।

मेरी एम॰सी॰जी॰ के अधिकारियों से भी प्रार्थना है की आप गुड़गांव मैं सफाई कर्मियों की सँख्या की भी जाँच करें क्योंकि गुड़गाँव मैं ज्यादातर महिलाओं की सँख्या ज्यादा है और पूरी सफाई कर्मी न आने की वजह से इन महिलाओं को ज्यादा काम करना पड़ता है जो की सरासर गलत है एक तरफ हम महिलाओं की सम्मान और स्वास्थ्य की बात करते हैं और दूसरी तरफ उन्हें परेशान और एम॰सी॰जी॰ सफाई के साधन भी उपलब्ध कराएं नही करते और उन्हें ना झाड़ू मिला ना कसी पँजी मिलती और ना ही ट्रैक्टर ट्रॉली तो सफाई केसे हो और दोष सफाई कर्मीयों का निकालना गलत है।

error: Content is protected !!