चरखी दादरी जयवीर फौगाट

23 अगस्त, सरकारी स्कूलों में अध्यापकों के पद समाप्त किए जाने पर ग्रामीणों का रोष लगातार बढ़ता जा रहा है। मंगलवार को बाढड़ा खंड के गांव हंसावास कलां के राजकीय मीडिल स्कूल के गेट पर गांव के मौजिज ग्रामीणों ने ताला जड़ दिया व अध्यापकों के पद समाप्त किए जाने का विरोध किया। ग्रामीणों ने इस संबंध में बाढड़ा एसडीएम संजय सिंह को शिक्षा मंत्री के नाम ज्ञापन भी सौंपा है।

अध्यापकों के पद समाप्त किए जाने से नाराज हंसावास के ग्रामीण राजकीय स्कूल के सामने एकत्रित हुए और उन्होंने सरंपच प्रतिनिधि दिनेश कुमार व राजबीर नंबरदार की अुवाई में स्कूल गेट पर ताला जड़कर नारेबाजी कर रोष जताया। उसके बाद ग्रामीण बाढड़ा एसडीएम  कार्यालय पहुंचे जहां उन्होंने एसडीएम को प्रदेश के शिक्षा मंत्री के नाम अपनी मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन के माध्यम से ग्रामीणों ने अवगत करवाया कि उनके गांव के राजकीय स्कूल के आसपास तीन किलोमीटर के दायरे में कोई स्कूल नहीं है।

शिक्षा विभाग द्वारा उनके स्कूल में नई ट्रांसफर पॉलिसी के तहत केवल मुख्यअध्यापक व डीपीई की दो ही पोस्ट खोली गई है। उन्होंनें कहा कि दूसरी पोस्ट नहीं खोले जाने से विद्यार्थियों की पढ़ाई प्रभावित होगी। ग्रामीणों ने बताया कि उनके स्कूल में पहली से आठवीं तक 91 विद्यार्थी शिक्षा ग्रहण करते है जो कि गरीब व किसान परिवार से संबंध रखते हैं। ग्रामीणों ने शिक्षा मंत्री को भेजे ज्ञापन के माध्यम से उनके स्कूल में दूसरे सभी विषयों की पोस्ट खोलने की मांग की है ताकि स्कूल के विद्यार्थी सुचारु रुप से यहां पढ़ाई जारी रख सके। इस अवसर पर जयसिंह, अमरचंद नंबरदार, बलबीर, दलबीर आदि मौजूद थे।

error: Content is protected !!