सोहना बाबू सिंगला 

सोहना नगरपरिषद की हालत बगैर दूल्हे के बारात के समान होगा। जिसका दूल्हा होने के बाबजूद भी कमान अधिकारीगण ही सँभालेंगे। जिसका चेयरपर्सन परिषद कामकाज से दूर रहेगा। परिषद कार्यों में चेयरपर्सन का हस्तक्षेप नहीं होगा। ऐसी अजीबोगरीब स्थिति में परिषद का कामकाज ठप्प होने के आसार हैं। वहीं एक अगस्त को परिषद के समस्त नवनिर्वाचित पार्षदगण शपथ ग्रहण करेंगे। जिसके फरमान उपायुक्त गुरुग्राम ने जारी कर दिए हैं।

21 सदस्यीय सोहना नगर परिषद के नवनिर्वाचित पार्षद गण सोमवार 1 अगस्त को दोपहर 1:00 बजे परिषद कार्यालय में शपथ ग्रहण करेंगे। पार्षदों को सोहना जितेंद्र गर्ग शपथ दिलाएंगे। जिसके फरमान उपायुक्त गुरुग्राम ने दिए हैं। शपथ दिलाने के लिए नगर परिषद ने तैयारियां आरंभ कर दी है तथा सभी नवनिर्वाचित पार्षदों को लिखित रूप में सूचना दी गई है परंतु इसके विपरीत परिषद की नवनिर्वाचित चेयर पर्सन अंजू देवी को शपथ दिलाने के लिए अभी तक भी कोई सूचना जारी नहीं की गई है। प्रशासन द्वारा केवल मात्र नवनिर्वाचित पार्षदों को ही शपथ दिलाई जाएगी। ऐसा होने से नगर परिषद की बागडोर अधिकारियों के जिम्मे होगी तथा परिषद विभाग बगैर दूल्हे के समान होगा। जिसका कार्य प्रभावित होना संभव है। बता दें कि नवनिर्वाचित चेयर पर्सन अंजू देवी की शैक्षणिक योग्यता को लेकर विवाद माननीय उच्च न्यायालय में विचाराधीन है। जिसमें सुनवाई के लिए 17 अगस्त की तारीख निश्चित है।

नगर परिषद उलटफेर के लिए प्रसिद्ध 

सोहना नगर परिषद राजनीतिक उलटफेर के लिए हमेशा चर्चित रहा है। उक्त परिषद 6 वर्ष बाद दोबारा सजेगी किंतु इस बार परिषद कार्यालय बगैर चेयरपर्सन के सूना रहेगा। सोहना नगर परिषद पूर्व में नगरपालिका का इतिहास काफी पुराना व रोचक है। परिषद उलटफेर के लिए हमेशा चर्चित रही है। पार्षदों की गुटबाजी से राजनीति हमेशा चर्चा में रही है। बता दें कि गत 16 जून 2021 को नगर परिषद का कार्यकाल समाप्त हो गया था किंतु अदालती अड़चन के कारण चुनाव 1 वर्ष देरी से संपन्न हुए थे।

एसडीएम सँभालेंगे बागडोर

चेयर पर्सन कुर्सी का मामला माननीय उच्च न्यायालय में पहुंच जाने से सोहना एसडीएम जितेंद्र गर्ग ही परिषद विभाग की जिम्मेदारी सँभालेंगे कार्यालय बगैर चेयर पर्सन के सूना रहेगा। परिषद बोर्ड की बैठक की अध्यक्षता भी एसडीएम ही करेंगे।

error: Content is protected !!