सोहना तहसील में 2 दिन लगेगी अदालत…….. जल्द होगा मामलों का निपटारा

सोहना बाबू सिंगला

सोहना तहसील कार्यालय में विवादों की सुनवाई दो दिनों तक होगी ताकि लोगों द्वारा दायर विवादो का निपटारा जल्द हो सके। तहसील प्रशासन ने जिसके लिए बुधवार व शुक्रवार का दिन निश्चित किया है। जबकि इससे पूर्व विवादों की सुनवाई मात्र 1 दिन होती थी जिसमें बुधवार का दिन तय किया हुआ था। उक्त जानकारी तहसीलदार शिखा गर्ग ने दी है उन्होंने बताया कि तहसील कार्यालय में काफी मामले लंबित पड़े हैं जिनका निपटारा काफी दिनों से नहीं हो सका है। जिसके लिए तहसील प्रशासन ने उक्त आदेश जारी किए हैं ताकि लोगों के मामलों का निपटारा जल्द हो सके।

उन्होंने यह भी बताया कि तहसील प्रशासन द्वारा इंतकाल का कार्य तेजी से जारी है। विभाग ने 400 इंतकाल राजस्व रिकॉर्ड में दर्ज कर दिए हैं। उन्होंने सीएम विंडो में दर्ज शिकायतों पर भी विशेष फोकस देना आरंभ कर दिया है ताकि लोगों की शिकायतों को तेजी से गति दी जा सके और शिकायतकर्ता को अपनी शिकायत पर जल्द समाधान मिल सके। तहसीलदार ने यह भी बताया कि तहसील कार्यालय में रजिस्ट्री पंजीकृत कराने के लिए एनओसी व एनडीसी अनिवार्य है। जिसके बगैर रजिस्ट्री पंजीकरण कार्य संभव नहीं होगा।

उन्होंने अवैध कॉलोनियों की रजिस्ट्री पंजीकृत किए जाने से स्पष्ट इनकार किया है। तहसीलदार शिखा गर्ग बताती है कि कार्यालय में भ्रष्टाचार पर पूर्ण रूप से अंकुश है। लोगों की सुविधा के लिए उपायुक्त के माध्यम से वाटर कूलर भी स्थापित कर दिया गया है। ताकि इस भीषण गर्मी में लोगों को ठंडा पानी उपलब्ध हो सके।

You May Have Missed

error: Content is protected !!