वन एवं पर्यावरण मंत्री संजय सिंह ने किया हलके के गांवों का दौरा

हलके में करवाए जाएंगे विकास कार्य

ग्रामीणों ने गर्मजोशी से स्वागत किया वन मंत्री का

सोहना, 13 जून। हरियाणा सरकार के वन एवं पर्यावरण मंत्री संजय सिंह ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री नायब सिंह के नेतृत्व में राज्य सरकार आम जन की भलाई व प्रदेश के चहुंमुखी विकास के लिए काम कर रही है। सोहना विधानसभा क्षेत्र के विकास के लिए नई योजनाओं पर काम किया जा रहा है।

मंत्री संजय सिंह आज सोहना हलके के गांव लाखुवास, टोलनी, सिलानी एवं हाजीपुर में ग्रामीणों को संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि केंद्र में तीसरी बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार बनी है। लोगों का पूरा विश्वास प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ है। मुख्यमंत्री नायब सिंह ने भी सत्ता संभालने के बाद अधिकारियों को जन शिकायतों को दूर करने के आदेश दे दिए हैं। अंत्योदय परिवारों के लिए रोडवेज बसों में एक हजार किलोमीटर तक निःशुल्क यात्रा के कार्ड बनने शुरू हो गए हैं।

वन एवं पर्यावरण मंत्री ने कहा कि सोहना विधानसभा क्षेत्र के विकास के लिए वे निरंतर प्रयासरत हैं। इस दौरे में ग्रामवासियों ने फूल-मालाएं पहना कर और पगड़ी बांधकर मंत्री संजय सिंह का स्वागत किया। मंत्री ने ग्रामीणों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि उनके स्नेह और असीम समर्थन के कारण ही उनको इलाके की सेवा करने का अवसर मिला है।

वन मंत्री संजय सिंह ने ग्रामीणों की समस्याएं सुनी तथा मौके पर मौजूद विभिन्न विभागों के अधिकारियों को इन्हें दूर करने के निर्देश दिए। इनमें ज्यादातर समस्याएं बिजली और पानी से संबंधित थीं। मंत्री ने कहा कि जनसमस्याओं का प्राथमिकता से निराकरण किया जाएगा। उन्होंने गांवों के सरपंच से मांगपत्र लिए और उन मांगों को जल्द ही पूरा करवाने का आश्वासन दिया । इस मौके पर सोहना के विभागीय अधिकारी व अनेक पंचायत प्रतिनिधि उपस्थित रहे।