यह दिल दहला देने वाली वारदात पटौदी क्षेत्र के गांव महचाना की.
11 मई बुधवार को युवती की शादी किया जाना की गई थी निश्चित.
आरोपी युवक की पहचान जयपाल उर्फ बिल्लू पुत्र ओमप्रकाश महचाना.
मंगलवार को ही युवति का विवाह लगन पत्र पहुंचाया जाना था ससुराल.
बुधवार को ही अलसुबह घर में घुस युवती पेट्रोल डाल लगाई आग.
आरोपी की निशानदेही पर पीड़िता युवती का मोबाइल भी किया बरामद

फतह सिंह उजाला

पटौदी । सनकी युवक के द्वारा एक तरफा प्यार में अपने ही गांव की सोई जिदा युवती पर पेट्रोल डाल आग लगा फरार होने के बाद, फरुखनगर अपराध शाखा के द्वारा कुछ ही घंटों के बाद में आरोपी को दबोच लिया गया है । आरोपी युवक की पहचान जयपाल उर्फ बिल्लू पुत्र ओमप्रकाश निवासी गांव महचना के रूप में ही की गई है । इस मामले में एसीपी क्राइम प्रीत पाल सिंह सांगवान ने जानकारी देते हुए बताया कि आरोपी युवक के कब्जे से पीड़िता युवति का मोबाइल फोन भी बरामद कर लिया गया है। मोबाइल फोन आरोपी इसलिए लेकर फरार हो गया था कि कहीं उसके बारे में लड़की किसी को जानकारी ना दे सके। आरोपी युवक की उम्र भी 22 वर्ष ही बताई गई है , वहीं आरोपी युवक केवल मात्र कक्षा दसवीं तक ही पढ़ा हुआ है तथा वह बेरोजगार भी बताया गया है ।

आरंभिक पूछताछ में यह बात सामने आई है कि आरोपी युवक अपने ही गांव की युवती से एक तरफा प्यार करता था । जब से उसको इस बात का पता लगा की लड़की की शादी उसके परिवार वालों के द्वारा तय कर दी गई है ,यह बात आरोपी युवक को नागवार लगी। इसी सनक के अंदर ही आरोपी ने युवती पर पेट्रोल डालकर आग लगा दी और मौके से फरार हो गया । वही उपलब्ध अन्य जानकारी के मुताबिक पेट्रोल डालकर लगाई गई आग में करीब 40 प्रतिशत तक झुलस चुकी 24 वर्षीय युवती की हालत अभी पूरी तरह खतरे से बाहर नहीं बताई गई है । पुलिस पूछताछ में यह बात भी आरोपी युवक के द्वारा बताई गई है कि वह बीती 7 मई को ही पेट्रोल खरीद कर लेकर आ गया था । 9 मई को मौका लगते ही युवती के ऊपर पेट्रोल डालकर आग लगा मौके से फरार हो गया । जबकि पीड़िता युवती का विवाह 11 मई को परिजनों के द्वारा किया जाना निश्चित किया जा चुका था ।

इस पूरे घटनाक्रम में उपलब्ध जानकारी और पुलिस में दर्ज मामले के मुताबिक पीड़िता युवती के द्वारा अपने पिता को आरोपी युवक के द्वारा की जाने वाली इशारे बाजी के विषय में पहले से ही जानकारी देते हुए कई बार शिकायत की गई । कथित रूप से इन्हीं सब बातों को ध्यान में रखते हुए परिजनों ने युवती का रिश्ता तय कर 11 मई को विवाह किया जाना भी निश्चित कर लिया । लेकिन इस बात का किसी को भी एहसास अथवा अंदेशा नहीं था कि आरोपी युवक युवती को सोए हुए हैं पेट्रोल डालकर जिंदा जलाने का भी प्रयास कर सकता है । सोमवार 9 मई को ही युवती के विवाह की लगन चिच्ठी उसके ससुराल परिजनों के द्वारा पहुंचाई जानी थी । इससे पहले संडे रात को पिता और पुत्री दोनों अपने ही मकान की छत पर सोए हुए थे। पिता नित्य प्रति दिन की तरह सुबह 5. 30 बजे अपने पालतू मवेशियों को चारा डालने के लिए प्लाट में चला गया। इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता कि आरोपी युवक संभवत कथित रूप से इस दिनचर्या पर अपनी नजर रखे हुए था और सोमवार को जैसे ही उसको मौका मिला वह सीधा नजरे बचाते और छुपते-छुपाते सीधा उस कमरे में पहुंचा, जहां युवती सोई हुई थी । इसके बाद पेट्रोल डाल आग लगाकर मौके से फरार हो गया।

इस मामले में थाना फरुखनगर में पीड़िता के पिता की शिकायत पर आरोपी युवक के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 307 और 326 के मामला भी दर्ज किया गया है । जैसे ही प्लाट में पिता को अपनी पुत्री को जलाए जाने की जानकारी मिली, इसके बाद बिना देरी किए युवती को पटौदी सरकारी अस्पताल में लाया गया । जहां से उसकी गंभीर हालत को देखते हुए उपचार के लिए दिल्ली सफदरजंग अस्पताल में रेफर कर दिया गया, पीड़िता की हालत अभी भी चिंताजनक बताई जा रही है।

error: Content is protected !!