गुजरात भेजने की बजाए प्रदेश में बिजली की सप्लाई नियमित करे सरकार : राजू मान
महंगी बिजली खरीद लोगों पर आर्थिक बोझ डालने से बाज आये सरकार

चरखी दादरी जयवीर फोगाट

 01 मई, बिजली के अनगिनत और अनियमित कटों से परेशान गणमान्य नागरिकों का गुस्सा आज फूट पड़ा और उन्होंने किसान नेता राजू मान की अगुवाई में स्थानीय वेयर हाऊस रोड़ पर सांकेतिक जाम लगाकर प्रशासन को चेतावनी दी। इस बीच उन्होंने सरकार के खिलाफ जोरदार नारेबाजी भी की। उन्होंने सरकार को अल्टीमेटम देते हुए कहा कि अगर जल्दी हालात नहीं सुधरे तो लोग कड़े कदम उठाने को मजबूर होंगे।

किसान नेता राजू मान ने कहा कि अडानी से दीर्धकालीन समझौते के मुताबिक 1424 मेगावाट बिजली 2.94 रुपए से हिसाब से खरीदी जानी थी लेकिन उससे लेने की बजाए बाहर से करीब 5.75 रुपए प्रति यूनिट की दर से बिजली खरीद कर प्रदेश के लोगों पर आर्थिक बोझ लादा जा रहा है जो असहनीय है। उन्होंने कहा कि इससे बड़ी विडंबना क्या होगी कि एक और प्रदेश की जनता बिजली को तरस रही है और हमारे यहां से गुजरात को बिजली सप्लाई की जा रही है जो कि सरासर हमारी जनता से धोखा है। उनके मुताबिक हालात इतने गंभीर हैं कि इन्वर्टर तक जवाब दे चुके हैं। आम जन जीवन तो प्रभावित है ही  साथ में उद्योग धंधे भी ठप्प पड़े हैं और किसान बिजाई को लेकर परेशान हैं।

रिटायर्ड कर्मचारी संघ के प्रधान मास्टर प्रताप सांगवान और पूर्व कर्मचारी नेता अत्तर सिंह ने कहा कि बिजली के अत्याधिक कट लगने से पानी की सप्लाई रुक जाने के कारण संकट गहराता जा रहा है। उन्होंने कहा कि बच्चों की पढ़ाई पर बुरा असर पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि हर महीने हजारों के बिल भरने के बाद भी लोग बिजली को तरस रहे हैं।

महिला नेत्री सुनीता सांगवान और संजू अहलावत ने कहा ऐसे हालात में बार बार शिकायत के बावजूद अधिकारियों के कानों पर जूं तक नहीं रेंग रही है। उन्होंने कहा कि अब सिर पर से पानी फिर गया है इसलिए मजबूरी में जनता सड़कों पर उतरने को मजबूर हो रही है। उन्होंने फ्रीज में रखी खाने पीने की चीजें खराब होने का भी आरोप लगाया।

इस अवसर पर अनीता सांगवान, ओमपति, सुशीला, सुमेधा, पुष्पा, संतोष, सुमित्रा, भानमति, सुनिता, सोनाबाई, सुमित्रा शर्मा, संजू, सीमा, शांतिदेवी, ललिता सांगवान, विद्या देवी, मंजू, प्रमिला, मास्टर प्रताप सांगवान, अजित सिंह, संदीप, विजय, कृष्ण कुमार, अनुज, रणसिंह लाम्बा, गौरव श्योराण समेत अनेक गणमान्य मौजूद थे।

error: Content is protected !!