चरखी दादरी जयवीर फोगाट

30 अप्रैल,जिला पुलिस अधीक्षक दीपक गहलावत भा.पु.से. के दिशा-निर्देशानुसार किसी भी आपात स्थिति से निपटने को लेकर पुलिस कर्मचारियों को प्रशिक्षण देने और उनकी कार्यकुशलता में सुधार को लेकर आज अदालत परिसर चरखी दादरी में उप पुलिस अधीक्षक राम सिहँ के नेतृत्व में माँकड्रिल की गई। हाल ही में अदालत परिसर में घुसकर आपराधिक वारदातों को अंजाम देने की हुई घटनाओं के चलते उच्चाधिकारियों के निर्देशानुसार पुलिस कर्मचारियों को ऐसी घटनाओं से तुरन्त निपटने और बदमाशों की धरपकड़ को लेकर जिला पुलिस द्वारा माँकड्रिल की गई।

अदालत परिसर में अचानक तीन बदमाश घुस गए और वहाँ पर एक आरोपी पर फायर कर दिया। इस घटना के तुरन्त बाद अदालत परिसर में तैनात पुलिस कर्मचारियों द्वारा अदालत परिसर के अन्दर के, सभी रास्ते बन्द कर दिए और DRASF टीम द्वारा अदालत परिसर के सभी बाहरी गेटों को अपनी सुरक्षा में ले लिया। अदालत परिसर में फायर चलने की सुचना मिलते ही जिला पुलिस की टीमें और एम्बुलेंस टीम मौके पर पहुंची। पुलिस टीमों द्वारा अदालत परिसर में रेस्क्यू अभियान चलाकर दो बदमाशों को अदालत परिसर में व एक बदमाश को रावलधी चौक से समसपुर टी प्वाईंट के बीच से काबु किया गया। इस दौरान गोली लगने से घायल आरोपी को एम्बुलैंस की मदद से सरकारी अस्पताल में भर्ती करवाया गया।

उप पुलिस अधीक्षक राम सिहँ ने बतलाया कि पहले दो बदमाश प्रवेश द्वार पर तलाशी करवाकर अन्दर चले गए, बाहर से तीसरे बदमाश ने गिरिल से हथियार छुपाकर अन्दर दे दिया और बाहर गाड़ी लेकर खड़ा हो गया। पुलिस टीमों ने बहादुरी का परिचय देते हुए तीनों बदमाशों को काबु कर लिया गया। इस माँकड्रिल को करने का उद्देश्य किसी भी एमरजेंसी के दौरान पुलिस कर्मचारियों का क्या रिएक्शन रहेगा, इसकी तैयारियों को परखना था। इस तरह की माँकड्रिल से जहाँ पुलिस कर्मचारियों का मनोबल बढता है वहीं अन्य विभागों के साथ भी तालमेल बढ़ता है।

error: Content is protected !!