सोहना बाबू सिंगला

सोहना नगरपरिषद विभाग चुनावों की तैयारियों में जुट गया है। जिसके लिए 1104 मतदाताओं ने अपनी आपत्तियां दर्ज कराई हैं। जिसकी सुनवाई 4 मार्च को होगी। उक्त आपत्तियाँ प्रशासन द्वारा निर्धारित 7 कमेटियों के समक्ष पहुँचे हैं। जिनमें 2 कमेटियों के समक्ष किसी भी मतदाता ने आपत्ति दर्ज नहीं की है। 

विदित है कि प्रशासन चुनावी तैयारियों में गम्भीर रूप से जुट गया है। जिसके लिए परिषद विभाग ने भी अपनी रणनीति बनानी आरम्भ कर दी है। गत दिनों प्रशासन ने मतदाता सूची बनानी आरम्भ की थी। जिसके लिए अधिकारियों को एतराजातों की सुनवाई के लिए नियुक्त किया था। तथा 7 अधिकारियों को जिम्मेवारी दी थी। उक्त एतराज 24 फरवरी तक जमा किये गए थे। कुल 1104 मतदाताओं ने एतराज दर्ज कराए थे। जो 5 कमेटियों के समक्ष प्राप्त हुए थे जबकि 2 कमेटियों के समक्ष कोई भी एतराज नहीं पहुंचा था। खण्ड शिक्षा अधिकारी के पास सबसे ज्यादा 414 एतराज प्राप्त हुए थे। जबकि कार्यकारी अभियंता बिजली के पास सबसे कम 5 एतराज ही प्राप्त हुए थे। नायब तहसीलदार के पास 180, जनस्वास्थ्य कार्यकारी अभियंता के पास 239 व बीडीपीओ के समक्ष 37 आवेदन ही प्राप्त हुए हैं। ऐसे एतराजातों में नाम परिवर्तन, पिता पति का नाम गलत व दूसरे वार्ड में नाम होना शामिल हैं। 

क्या कहते हैं अधिकारी

नगरपरिषद के सचिव समयपाल बताते हैं कि एतराजातों की सुनवाई 4 मार्च को होगी। जबकि अपील की सुनवाई उपायुक्त गुरुग्राम 11 मार्च को करेंगे। 16 मार्च को नगरपरिषद कार्यालय में मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन होगा।

error: Content is protected !!