नकली आरटीए बनकर कर अवैध वसूली करते थे

दो को जयपुर से दबौचा, एक झज्जर का तो दूसरा नागौर का
बुलेरो गाड़ी पर नीली बत्ती लगाकर घूमते थे
जिला पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, 
न्यायालय में पेश कर लिया रिमांड पर

भारत सारथी/ कौशिक

नारनौल । महेंद्रगढ़ जिले की स्पेशल स्टाफ की पुलिस टीम ने हरियाणा के महेंद्रगढ़ जिले में नकली आरटीए स्टाफ बनकर फर्जी पर्ची काटकर अवैध वसूली करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है। इस मामले में पुलिस ने दो आरोपितों को गिरफ्तार किया है। खास बात यह है कि यह गिरोह बुलेरो गाड़ी पर नीली बत्ती लगाकर घूमते थे । नकली आरटीए अधिकारी बनकर ओवरलोडिंग ट्रक/वाहनों के चालकों की फर्जी पर्ची काटकर अवैध वसूली कर रहे थे। पुलिस ने आरोपितों की तलाश करते हुए आरोपितों को राजस्थान के जयपुर शहर क्षेत्र से पकड़ कर गिरफ्तार किया है। आरोपितों को आज न्यायालय में पेश कर पुलिस रिमांड पर लिया गया।

महेंद्रगढ़ जिले में आरटीए ऑफिस में तैनात अधिकारी की शिकायत पर नकली आरटीए स्टाफ बनकर ओवरलोडिंग ट्रकों/वाहनों के चालकों की फर्जी पर्ची काटकर अवैध वसूली का मामला दर्ज किया गया। आरटीए अधिकारी ने शिकायत में बताया कि आरटीए स्टाफ द्वारा मौका पर पर्ची नहीं काटी जाती, वाहन चालक को कार्यालय बुलाकर ऑनलाइन पर्ची काटी जाती है। लेकिन नकली आरटीए स्टाफ बनकर फर्जी पर्ची काटकर अवैध वसूली करने वाले मौके पर ही हाथ से पर्ची काटकर देते थे। मामले में कार्रवाई करते हुए स्पेशल स्टाफ महेंद्रगढ़ की पुलिस टीम ने दो आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। 

जिले में नकली आरटीए स्टाफ बनकर वाहन चालकों से अवैध वसूली की जा रही थी, जिसकी शिकायत जिला पुलिस को मिली तो तुरंत पुलिस अधीक्षक ने इस मामले को संज्ञान में लेते हुए इनके खिलाफ आरटीए ऑफिस में तैनात अधिकारी की शिकायत पर मामला दर्ज कराया। जिसमें पुलिस ने अब तक 2 लोगों को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है। ये लोग नकली आरटीए स्टाफ बनकर वाहन चालकों से अवैध वसूली कर सरकार के राजस्व को नुकसान पहुंचा रहे थे।

मामले का खुलासा आज उप पुलिस अधीक्षक नरेंद्र कुमार ने प्रेस वार्ता के दौरान किया। प्रेस वार्ता में उन्होंने गिरोह का खुलासा करते हुए बताया कि पुलिस ने जांच करते हुए पता लगाया है कि पकड़े गए आरोपितों ने इससे पहले राजस्थान के बीकानेर और जयपुर क्षेत्र में भी इसी तरह की वारदात को अंजाम दिया था, जिनमें इनको गिरफ्तार किया जा चुका है। गिरफ्तार किए गए आरोपितों की पहचान भूपेंद्र उर्फ बबलू वासी नागोर राजस्थान और धर्मेंद्र वासी झज्जर के रूप में हुई है। आरोपितों को आज न्यायालय में पेश कर पुलिस रिमांड पर लिया गया है। रिमांड के दौरान आरोपितों से सख्ती से पूछताछ की जाएगी।

You May Have Missed

error: Content is protected !!