हरियाणा सरकार की उपलब्धि ………. हर माह 15 से 20 दिन तक पानी की राशनिंग व कटौती : विद्रोही

21 फरवरी 2022 – स्वयंसेवी संस्था ग्रामीण भारत के अध्यक्ष एवं हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता वेदप्रकाश विद्रोही ने मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर से मांग की कि बजट 2022 में रेवाडी सहित पूरे अहीरवाल क्षेत्र में पीने के पानी से सम्बन्धित पेयजल परियोजनाओं के लिए पर्याप्त धन की व्यवस्था करे ताकि इस क्षेत्र के आमजनों को हर माह पेयजल सप्लाई में राशनिंग व कटौती से छुटकारा मिलकर कम से कम पीने का पानी तो पर्याप्त मात्रा में मिल सके।

विद्रोही ने कहा कि रेवाडी सहित अहीरवाल में बहुत से शहरों, कस्बों, ग्रामीणों क्षेत्रों में नहरी पेयजल आधारित परियोजनाओं में पर्याप्त नहरी पानी एकत्रित करने की व्यवस्था न होने व समय पर नहरी पानी नही मिलने से हर माह 15 से 20 दिन तक पानी की राशनिंग व कटौती होती है। यह क्षेत्र विगत पांच सालों से पेयजल सप्लाई की कमी झेल रहा है, पर भाजपा खट्टर सरकार कोरे आश्वावसन देने के सिवाय इस दिशा में ठोस काम करके नहरी पेयजल आधारित परियोजनाओं में नहरी पानी पर्याप्त मात्रा में इक्कठा करने के लिए पर्याप्त बजट राशी न देने सेे पेयजल परियोजनाएं आधी-अधूरी पड़ी है जिसका खामियाजा आमजन हर माह भुगतता है।

विद्रोही ने कहा कि भाजपा खट्टर सरकार का रेवाडी व अहीरवाल क्षेत्र में पर्याप्त पेयजल सप्लाई हो, इस पर रवैया असंवेदनशील है। साथ में इस क्षेत्र से चुनेे हुए सांसद, विधायकों का रवैया तो सरकार से भी ज्यादा अंसेवदनशील है। यहां से निर्वावित जनप्रतिनिधि क्षेत्र को पर्याप्त पेयजल मिले, पानी की सप्लाई की हर माह राशनिंग व कटौती न हो, इस पर न तो कभी आवाज उठाते है और न ही नहरी पानी पर आधारित पेयजल परियोजनाओं में पर्याप्त नहरी पानी इक्कठा करने की व्यवस्था हो, इस पर ध्यान देते है। भाजपा खट्टर सरकार के मुख्यमंत्री, मंत्री, भाजपा सांसद व विधायक मीडिया में अहीरवाल क्षेत्र में पूर्व की सरकार की तुलना में ज्यादा नहरी पानी देने के जुमले उछालकर लोगों को ठगते है, पर इस बात पर कोई गंभीर नही कि आमजनों को पेयजल व्यवस्था से पर्याप्त पीने का पानी मिले और हर माह पानी की राशनिंग व कटौती न हो।

विद्रोही ने मुख्यमंत्री से आग्रह किया कि जुमलेबाजी से लोगों को ठगने की बजाय बजट 2022 में रेवाडी सहित दक्षिणी हरियाणा की नहरी पेयजल परियोजनाओं को पर्याप्त बजट राशी दे ताकि इस वर्ष इस क्षेत्र की सभी पेयजल परियोजनाओं को कम से इतना सुदृढ़ तो किया जो सके कि हर माह पानी की राशनिंग न कटौती न करनी पडे और पीने के पानी के लिए आमजन को जद्दोजहद न करनी पडे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!