भिवानी जिला मुख्यालय पर 25 फरवरी से लगेगा तीन दिवसीय प्रदेश स्तरीय पशु मेला: कृषि मंत्री जेपी दलाल

प्रदेश के महामहिम राज्यपाल श्री बंडारू दत्तात्रेय और केंद्रीय पशुपालन मंत्री श्री पुरुषोत्तम रूपाला करेंगे पशु मेले का शुभारंभ
प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल मेले के समापन पर 27 फरवरी को होंगे मुख्य अतिथि
कृषि मंत्री का प्रत्येक गांव में ढोल नगाड़ों व पगड़ी से गर्म जोशी से हुआ स्वागत

सिवानी, 10 फरवरी। प्रदेश के कृषि एवं पशुपालन मंत्री जेपी दलाल ने कहा कि भिवानी जिला मुख्यालय पर 25 फरवरी से 27 फरवरी तक तीन दिवसीय राज्य स्तरीय पशु मेला आयोजित किया जाएगा। हरियाणा के महामहिम राज्यपाल श्री बंडारू दत्तात्रेय तथा केंद्रीय मत्स्य पालन, पशुपालन एवं डेयरी मंत्री श्री पुरुषोत्तम रूपाला मेले का शुभारंभ करेंगे। प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल 27 फरवरी को मेले के समापन के अवसर पर मुख्य अतिथि होंगे। उन्होंने कहा कि राज्य स्तरीय पशु मेले मे प्रदेशभर से पशुपालक अपने नामी पशु लेकर आएंगे। मेला बड़ा ही आकर्षक व भव्य होगा। मेले को लेकर उच्चाधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए जा चुके हैं।

कृषि मंत्री श्री दलाल वीरवार को अपने दस दिवसीय जनसंपर्क अभियान के पहले दिन गांव बड़वा, ढाणी मिळी, ढाणी रामजस, ढाणी किशनलाल, नलोई, किकराल, देवसर, गुरेरा, ढाणी शीलावाली तथा लीलस गावों में ग्रामीणों का संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि सरकार पशुपालन को बढावा देने के लिए विशेष ऋण सहायता मुहैया करवा रही है। इसी के चलते भिवानी में तीन दिवसीय पशु मेला आयोजित किया जा रहा है। मेले मेें पशुपालन के अलावा कृषि और बागवानी व मत्स्य पालन से संबंधित भी विशेषज्ञों द्वारा जानकारी दी जाएगी। उन्होंने ग्रामीणों को कहा कि मेले में शामिल होने के लिए गांवों में विशेष बसें भेजी जाएंगी। परिवहन से संबंधित किसी प्रकार की दिक्कत नहीं आने दी जाएगी।

कृषि मंत्री श्री दलाल ने कहा कि प्रदेश सरकार का प्रयास है कि गरीब से गरीब व्यक्ति को सरकार की योजनाओं का पूरा हक मिले। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार जनहित में विश्वास करती है। सरकार हर वर्ग के कल्याण के लिए कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि सरकार गांवों में भी शहरों की तर्ज पर सुविधाएं मुहैया करवा रही है। परिणाम स्वरूप बड़वा जैसे बड़े गांवों को महाग्राम योजना में शामिल किया जा रहा है और यहां पर सीवेरज जैसी सुविधाएं दी जा रही हैं।

उन्होंने कहा कि सरकार किसान की आय बढाने को लेकर प्रतिबद्ध है। कोरोना काल के दौरान भी किसान ने देश में अन्न भंडार भरे और भारत ने विदेशों की सहायता की। उन्होंने कहा कि भारत सरकार ने देश में 80 करोड़ गरीब परिवारों को मुफ्त में राशन वितरण करने का काम किया। यह सब विपक्ष को हजम नहीं हो रहा है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने कोरोना से बचाव को लेकर वैक्सीन पर सवालिया निशान लगाने का काम किया, जबकि भारत में बनाई गई वैक्सीन सबसे कारगर साबित हो रही है।

श्री दलाल ने कहा कि सरकार युवाओं को योग्यता के आधार पर नौकरी देने का काम कर रही है। परिणाम स्वरूप युवाओं में मेहनत करने के प्रति विश्वास बढ़ा है। उन्होंने कहा कि विपक्ष की सोच हमेशा नकारात्मक रही है। विपक्ष हमेशा सरकार के जनहित के कार्य में रोड़ा बनने का काम कर रहा है। कृषि मंत्री ने बड़वा की गौशाला के लिए आठ लाख रुपए देने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि गांवों में विकास कार्यों की कोई कमी नहीं रहने दी जाएगी। किसानों को फसल सिंचाई के लिए पूरा पानी मुहैया करवाया जा रहा है। इस दौरान किसानों ने मंत्री से कहा कि लोहारू हलका में अब सिंचाई पानी की कोई कमी नहीं है। कृषि मंत्री ने लोगों से रूबरू होकर उनकी समस्याएं सुनी और संबंधित अधिकारियों को समाधान के निर्देश दिए। कृषि मंत्री का प्रत्येक गांव में ढोल नगाड़ों व पगड़ी से गर्म जोशी से स्वागत किया गया।कृषि मंत्री ने सभी गावों में प्राथमिकता से सभी मांगों को पूरा करने का आश्वासन दिया और गरीबों को आर्थिक सहायता व गौशालाओं में लाखो की ग्रांट देने की घोषणा की।

You May Have Missed

error: Content is protected !!