भतीजी की शादी और चोरों ने ताऊ के घर को बना डाला अपना निशाना.
लाखों रुपए की चोरी की यह घटना बीती रात गांव बोहड़ाकला में घटी.
बोहड़ाकला निवासी सुनील के छोटे भाई रविंद्र की बेटी की थी शादी.
बोहड़ाकला कावां पट्टी में चोरी की यह वारदात बुधवार रात दी अंजाम.
बोहड़ाकला में एक के बाद एक चोरी की घटनाओं को लेकर फैला रोष

फतह सिंह उजाला

पटौदी । पटौदी विधानसभा क्षेत्र में बीते कुछ दिनों से शातिर चोर सक्रिय होकर और बेखौफ तरीके से चोरी की घटनाओं को अंजाम देते हुए पुलिस प्रशासन के लिए बड़ी चुनौती बनते जा रहे हैं । ऐसे ही एक मामले में शातिर चोरों ने पटौदी क्षेत्र के सबसे बड़े गांव बोहड़ाकला में एक ऐसे परिवार को निशाना बनाया, जहां 9 फरवारी बुधवार को लड़की से शादी के लिए दूल्हा सहित बारात पहुंची हुई थी।

पीड़ित सुनील पुत्र महिपाल के मुताबिक अज्ञात चोर मौके का फायदा उठाते हुए ताला तोड़ घर में घुसे और बंद कमरों के ताले भी तोड़ते हुए अंदर कमरों में अलमारियां, बक्से, सूटकेस इत्यादि को खंगालते हुए लाखों रुपए कीमत के सोने चांदी के जेवरात सहित 40000 नगद पर हाथ साफ कर फरार हो गए। इस मामले में बिलासपुर थाना पुलिस में शिकायत दर्ज करवा दी गई है । चोरी की घटना के बाद मौका मुआयना के लिए पुलिस भी पहुंची और चोरों की पहचान के लिए फिंगर प्रिंट भी लिए गए हैं ।

जानकारी के मुताबिक बुधवार 9 फरवरी को गांव बोहड़ाकला में रविंदर उर्फ बिल्लू की पुत्री आरती की शादी के लिए दूल्हे सहित बारात पहुंच चुकी थी । बारात कामा पट्टी के नजदीक ही एक धर्मशाला में ठहरी हुई थी । इसी दौरान जब विवाह की रस्मों को निभाने के लिए वधू पक्ष के लोग धर्मशाला पहुंचे तो उसी समय ही वधू आरती का ताऊ सुनील और उसकी पत्नी सुशील भी अपने घर पर ताला लगा कर परिजनों के साथ रस्म निभाने वाले स्थान धर्मशाला में पहुंच चुके थे। सुनील पुत्र महिपाल के मुताबिक धर्मशाला में दूल्हे के साथ विवाह की रस्में निभाने के दौरान करीब 30-40 मिनट ही लगे थे । इसके बाद जब वह घर पहुंचा तो अपने घर के हालात को देखकर पांव तले जमीन निकल गई । उसके घर के गेट  का ताला टूटा हुआ था । जैसे ही वह घर के अंदर गया तो कमरों के भी दरवाजों के ताले टूटे हुए पड़े थे तथा अंदर कमरों में सारा सामान यहां वहां पर बिखरा हुआ पड़ा था ।

सुनील के मुताबिक अज्ञात चोर घर में रखे करीब 25 तोला सोने के जेवरात, ढाई किलो चांदी के जेवरात तथा 40000 नगद पर हाथ साफ कर फरार हो चुके थे । सुनील के मुताबिक एक दिन पहले ही उसने अपनी भैंस करीब 40000 की बिक्री की थी । सुनील ने बताया यह सब सामान वह अपनी पुत्री की शादी की तैयारियों के लिए धीरे धीरे जरूरत के मुताबिक इकट्ठा कर रख रहा था । सुनील ने आशंका जाहिर की है कि संभवत चोरों को पहले से ही यह बात मालूम थी थी कि उसके भाई रविंदर उर्फ बिल्लू की पुत्री आरती की शादी होनी है तथा पूरा परिवार शादी समारोह में ही व्यस्त रहेगा । चोरों ने इसी बात का ही पूरा फायदा उठाया और बंद पड़े घर में कमरों के दरवाजे के ताले इत्यादि तोड़कर पूरी तरह से खंगालते हुए सोने चांदी के जेवरात और नकदी पर हाथ साफ कर फरार हो गए ।

चोरी की इस वारदात को सुनील के मुताबिक करीब पौने घंटे के दौरान ही अंजाम दिया गया , क्योंकि इतना ही समय के लिए वह अपने घर पर ताला लगा कर धर्मशाला में दूल्हे के साथ निभाई जाने वाली रस्मों में भाग लेने के लिए पत्नी सहित गया था । घर में चोरों के द्वारा सोने और चांदी के जेवरात सहित नकदी पर हाथ साफ करने की घटना मौके पर खुली अलमारियां और बिखरे सामान को उसकी पत्नी सुशील और बेटी तनु ने अपनी आंखों से देखा तो दोनों को गहरा सदमा लगा और मौके पर ही बेसुध हो गई । सुशील के मुताबिक बीते करीब 35-40 दिनों के दौरान गांव बोहड़ाकला में अलग-अलग स्थानों पर चोरों के द्वारा करीब आधा दर्जन घटनाओं को अंजाम दिया जा चुका है। एक के बाद एक चोरी की घटनाओं को लेकर लोगों के बीच डर सहित असुरक्षा का माहौल बनता जा रहा है।  खुशी मातम में बदली !

error: Content is protected !!